बिहार

bihar

By

Published : Jan 30, 2020, 1:41 PM IST

Updated : Jan 30, 2020, 3:04 PM IST

ETV Bharat / city

'जोश-जोश में बोल दी थी असम को देश से काटने की बात'

चाणक्यपुरी स्थित क्राइम ब्रांच के दफ्तर में देशद्रोह के आरोपी शरजील से लगातार पूछताछ चल रही है. इस पूछताछ में उसने पुलिस से कहा है कि वह भारत को इस्लामिक देश बनाने के लिए लगातार काम कर रहा है. उसने दोनों वायरल वीडियो को सही बताया है.

sdsdsds
sdsd

पटना/नई दिल्ली: देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार शरजील इमाम ने अपना गूनाह कबूल कर लिया है. क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक शरजील इस्लाम से बेहद प्रभावित है और वह भारत को इस्लामिक देश बनाने की इच्छा रखता है. उसका मानना है कि भारत में उसके धर्म के लोगों पर अत्याचार किया जा रहा है. इसलिए वह अपने धर्म को मजबूत करना चाहता है. उसने पुलिस के सामने ये खुलासा किया कि वो इसीलिए अपने भाषणों से लोगों को प्रभावित करने की कोशिश करता था. वह चाहता था कि लोग धीरे-धीरे भारत को इस्लामिक देश बनाने की तरफ ले जाएं.

क्राइम ब्रांच भी रह गई हैरान
शरजील की ओर से दी गई इस जानकारी से क्राइम ब्रांच की टीम भी हैरानी में पड़ गई है. वह पुलिस के सामने ऐसी बातें कर रहा है जो उस पर लगे आरोपों को सही साबित कर रहे हैं. उसने पुलिस के समक्ष कबूल किया है कि वीडियो में उसकी ओर से कही गई बात पूरी तरह से सच है. इस वीडियो से किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं की गई है. हालांकि इसकी पुष्टि के लिए क्राइम ब्रांच ने दोनों वीडियो को जांच के लिए सीएफएसएल लैब में भेजा है. इसके साथ ही उसकी आवाज का नमूना भी जांच के लिए लिया गया है.

देखिए खास रिपोर्ट

शरजील से जुड़े लोगों पर भी नजर
क्राइम ब्रांच के सूत्रों का कहना है कि वह उन लोगों की जानकारी जुटा रहे हैं जो शरजील से जुड़े हुए थे. इसके लिए बकायदा उसका सोशल मीडिया प्रोफाइल भी खंगाला जा रहा है. पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि इसमें उसके पीछे कौन है ? वह जगह-जगह जाकर लोगों के बीच भाषण देता है. पुलिस जानने की कोशिश कर रही है कि उसका खर्च कौन उठाता है ?

Last Updated : Jan 30, 2020, 3:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details