बिहार

bihar

By

Published : Dec 26, 2021, 7:18 PM IST

ETV Bharat / city

Muzaffarpur Boiler Blast: उद्योग मंत्री मुजफ्फरपुर के लिए रवाना, बोले- ऐसे हादसों से होता है दुख

मुजफ्फरपुर में कुरकुरे फैक्ट्री में विस्फोट (Blast in Kurkure factory in Muzaffarpur) की घटना पर शाहनवाज हुसैन ने दुख व्यक्त किया. घटना स्थल का जायजा लेने के लिए उद्योग मंत्री पटना एयरपोर्ट से मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हो गए. इस दौरान उन्होंने कहा कि बॉयलर में गड़बड़ी के कारण ही ये विस्फोट हुआ होगा. पढ़ें रिपोर्ट..

शाहनवाज हुसैन मुजफ्फरपुर के लिए रवाना
शाहनवाज हुसैन मुजफ्फरपुर के लिए रवाना

पटना: बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन आज पटना पहुंचे. पटना एयरपोर्ट से ही वो मुजफ्फरपुर के लिए रवाना (Shahnawaz Hussain leaves for Muzaffarpur) हो गए है. दरअसल, मुजफ्फरपुर बॉयलर ब्लास्ट (Muzaffarpur Boiler Blast) में 7 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हुए हैं. इसी को देखने शाहनवाज हुसैन मुजफ्फरपुर रवाना हुए हैं. पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर में जो घटना हुई है, वह दुखद है.

ये भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर हादसा: CM नीतीश ने जांच के लिए भेजी टीम, कहा- दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

''मुजफ्फरपुर में बेला क्षेत्र में यह कंपनी है और इसमें विस्फोट हुआ है निश्चित तौर पर बॉयलर में गड़बड़ी होने के कारण ऐसा हुआ होगा. बॉयलर का ठीक ढंग से मेंटेनेंस नहीं किया गया है. वैसे इस मामले को श्रम विभाग देखता है. समय-समय पर चेक भी किया जाता है, लेकिन पता नहीं कहां गड़बड़ी हुई है. बिहार सरकार ने भी मृतक के परिजन को 4-4 लाख रुपये देने की घोषणा की है और जांच के लिए टीम भी बनाई गई है. पूरे मामले की जांच की जाएगी और जो दोषी होंगे उन्हें सजा दी जाएगी.''-शाहनवाज हुसैन, उद्योग मंत्री, बिहार सरकार

शाहनवाज हुसैन मुजफ्फरपुर के लिए रवाना

उनसे जब पूछा गया कि कंपनी के मालिक फरार हैं, तो उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर के ही किसी मोदी की ये कंपनी है. घटनास्थल पर हम पहुंच रहे हैं, उसके बाद जांच की जाएगी कि आखिर किन कारणों से घटना हुई है और जो भी दोषी होंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी. वैसे ही बिहार में उद्योग कम हैं, ऐसे में ऐसी घटनाएं होती हैं तो दुख होता है. आगे इस मामले पर क्या कुछ करना है इसके बारे में घटनास्थल का दौरा करने के बाद जब हम पटना पहुंचेंगे तो बताया जाएगा.

ये भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर: कुरकुरे-नूडल्स फैक्ट्री के बॉयलर विस्फोट में 7 की मौत, CM ने किया मुआवजे का ऐलान

बता दें कि मुजफ्फरपुर में भयंकर विस्फोट हुआ है. जिले के बेला औद्योगिक क्षेत्र में कुरकुरे और नूडल्स फैक्ट्री में बॉयलर फटने के कारण अब तक सात लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में काफी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं. मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. हादसे के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक बॉयफर फटने की आवाज इतनी तेज थी कि इसे घटनास्थल से पांच किलोमीटर दूर तक सुनी गई. धमाके के कारण पास का चूड़ा और आटा मिल भी ध्वस्त हो गया.

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details