बिहार

bihar

ETV Bharat / city

सत्यपाल मलिक के बिगड़े बोल, कहा- बिहार में कुत्तों और घोड़ों के नाम पर भी जमीन की रजिस्ट्री

70वें संविधान दिवस पर गोवा विश्वविद्यालय मैदान में आयोजित समारोह में सत्यपाल मलिक ने कहा कि जमींदारी उन्मूलन अधिनियम सबसे बेहतर तरीके से उत्तर प्रदेश में लागू हुई है.

By

Published : Nov 28, 2019, 12:17 PM IST

satyapal malik
सत्यपाल मलिक

गोवा/पटना: गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बीते दिनों एक विवादित बयान दिया. उन्होंने कहा कि बिहार में कुत्तों, घोड़ों और यहां तक कि छड़ियों के नाम पर भी जमीन की रजिस्ट्री हो रखी है. मलिक 2017-18 तक बिहार के राज्यपाल रहे. उन्होंने उत्तर प्रदेश का उदाहरण देते हुए कहा बिहार में 1950 में जमींदारी उन्मूलन अधिनियम सही तरीके से लागू नहीं हुआ.

'यूपी में सबसे बेहतर तरीके से लागू हुआ जमींदारी उन्मूलन अधिनियम'
70वें संविधान दिवस पर गोवा विश्वविद्यालय मैदान में आयोजित समारोह में सत्यपाल मलिक ने कहा कि जमींदारी उन्मूलन अधिनियम सबसे बेहतर तरीके से उत्तर प्रदेश में लागू हुई है. मैं बिहार में राज्यपाल था, बिहार में इस अधिनियम के लागू होने के बारे में क्या कहा जाए, वहां तो कुत्तों, और घोड़ों यहां तक कि छड़ियों के नाम पर भी जमीन का रिकॉर्ड है. आज भी कुछ लोगों के पास पांच हजार बीघा तक की जमीन है. राजस्व का रिकॉर्ड सही स्थिति में है ही नहीं

गोवा के राज्यपाल हैं सत्यपाल मलिक
सत्यपाल मलिक 30 सितंबर 2017 से लेकर 21 अगस्त 2018 तक बिहार के राज्यपाल रहे. बिहार के बाद उन्हें जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल नियुक्त किया गया. वर्तमान में वे गोवा के राज्यपाल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details