बिहार

bihar

मोकामा: रेल टिकट में धांधली करने वाला रंगेहाथों धराया, RPF ने किया गिरफ्तार

By

Published : Oct 5, 2020, 2:03 PM IST

स्टूडियो की आड़ में रेल टिकट का अवैध धंधा करने वाले एक बदमाश को पुलिस ने रंगेहाथों गिरफ्तार किया है. उसके पास से कई पुरानी और नई ई-टिकटें बरामद हुई हैं.

patna
patna

पटना(बाढ़):राजधानी के मोकामा में आरपीएफ ने अवैध रूप से रेल ई-टिकट काटने और बेचने वाले एक धंधेबाज को रंगेहाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी बाढ़ अनुमंडल के पंडारक थानांतर्गत गोवासा शेखपुरा गांव का अवधेश प्रसाद का पुत्र विकास कुमार बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक आरपीएफ मोकामा के इंस्पेक्टर अरविंद कुमार सिंह के नेतृत्व में छापेमारी की गई.

आरोपी विकास गांव में दीपक डिजिटल स्टूडियो नामक से एक कंप्यूटर सेंटर चलाता था. वह फर्जी तरीके से ई-टिकट काटकर टिकट की दलाली करता था. मोकामा आरपीएफ को मिली गुप्त सूचना के बाद अरविंद कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने आरोपी के स्टूडियो में छापेमारी की और उसे गिरफ्तार किया.

बरामद हुई फर्जी टिकटें
बता दें कि आरोपी के पास से 7817.89 रुपये की 5 आगे की तारीख की और 5131.03 रुपये की 5 पुरानी तिथि की ई-टिकट मिली. पुलिस ने इसे जब्त कर लिया है. दलाल के कंप्यूटर से 12 पर्सनल यूजर आईडी भी मिली है. जिसके सहारे वह अवैध रूप से टिकट काटता था. इसके अलावा पुलिस ने मौके से सीपीयू, डेस्कटॉप, प्रिंटर, की-बोर्ड और नकद बरामद किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details