बिहार

bihar

ETV Bharat / city

RJD आज करेगी विधानसभा का घेराव, प्रशासन ने नहीं दी अनुमति

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पार्टी के तमाम बड़े नेता आज विधानसभा का घेराव का अह्वान किया है. वहीं, युवा राजद विधानसभा का घेराव करने जा रही है. इसमें उनका साथ हजारों की तादाद में शिक्षक अभ्यर्थी भी देंगे. युवा राजद तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बेरोजगारी शिक्षक अभ्यर्थियों की नियुक्ति, महंगाई, अपराध और शराबबंदी समेत तमाम मुद्दों को लेकर आज विधानसभा का घेराव करेगी.

By

Published : Mar 23, 2021, 1:50 AM IST

तेजस्वी
तेजस्वी

पटना:बिहार विधानमंडल के बजट सत्र का आज आखिरी दिन है. आज विधानमंडल के दोनों सदनों में राज्य सरकार की ओर से बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक पेश किया जाना है. इधर, आरजेडी ने बिहार में बढ़ती बेरोजगारी, मंहगाई अपराध और शराबबंदी समेत तमाम मुद्दों को लेकर विधानसभा का घेराव करेंगे. इस दौरान युवा राजद के कार्यकर्ता और कई बड़े नेता शामिल रहेंगे. हालांकि, इस घेराव के लिए जिला प्रशासन की ओर से पार्टी को अनुमति नहीं मिल पाई है.

पढ़ें:हजारों की तादाद में शिक्षक अभ्यर्थी RJD के विधानसभा मार्च में होंगे शामिल

आज आरजेडी करेगी विधानसभा का घेराव
आज युवा राष्ट्रीय जनता दल बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों को लेकर विधानसभा घेराव करने की तैयारी में है. युवा राष्ट्रीय जनता दल का दावा है कि इसमें उनके नेता तेजस्वी यादव शामिल होंगे. वहीं, इस विरोध प्रदर्शन में पार्टी कार्यकर्ता समेत आम लोग खासकर प्रदेश का युवा वर्ग शामिल होगा. हालांकि इस घेराव के लिए जिला प्रशासन की ओर से पार्टी को मंजूरी नहीं मिली है.

निक्म्मी सरकार के खिलाफ अपनी ताकत दिखाएंगे
आरजेडी ने अपने आधिकारिक हैंडल ट्वीट कर लिखा, " बेरोजगारी, महंगाई, बढ़ते अपराध और लाखों संविदाकर्मियों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ बिहार के बेरोजगार युवा और आम नागरिक आज 11 बजे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ विधानसभा का घेराव करेंगे और लापरवाह सरकार को अपनी ताकत का एहसास करवाएंगे."

कई मुद्दों लेकर करेंगे प्रदर्शन
इधर, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर जनता से मौजूदा सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करने की बात कही है. तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा, " आरजेडी के साथियों संग बेरोजगारी, महंगाई, पेट्रोल और रसोई गैस की मूल्यवृद्धि, सभी संविदाकर्मियों और शिक्षकों के साथ अन्याय और बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के गठन के विरोध में विधानसभा का घेराव करेंगे."

पढ़ें:अनुमति नहीं मिलने के बाद भी बड़े प्रदर्शन की तैयारी में युवा राजद

मुख्य स्थान पर प्रदर्शन करने की अनुमित नहीं
जानकारी के मुताबिक, पटना प्रशासन ने गर्दनीबाग धरना स्थल पर धरना, प्रदर्शन और जुलूस की अनुमति है. विरोध प्रदर्शन के लिए वो स्थल चिह्नित है. ऐसे में पार्टी के कार्यकम से यातायात बाधित होने, कानून व्यवस्था के दृष्टिकोण और कोविड-19 के संक्रमण की संभावना के मद्देनजर कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details