बिहार

bihar

By

Published : Oct 14, 2022, 4:17 PM IST

ETV Bharat / city

अनिल सहनी के बचाव में RJD, बोले शक्ति सिंह- 'कानून का है सम्मान, लेकिन ऊपरी अदालत का लेंगे सहारा'

राजद विधायक अनिल सहनी (RJD MLA Anil Sahni) की विधायकी खत्म हो गई है. जिसके बाद बिहार की राजनीति भी तेज हो गई है. राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने उनका बचाव करते हुए कहा कि हमलोग कानून का पालन करने वाले हैं. इस मामले को लेकर अनिल सहनी ऊपरी अदालत का भी सहारा लेंगे. पढ़ें पूरी खबर...

राजद प्रवक्ता शकित सिंह
राजद प्रवक्ता शकित सिंह

पटना:राजद विधायक अनिल सहनीके विधायक की सदस्यता खत्म होने को लेकर राजद के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव (RJD Spokesperson Shakti Singh Yadav) ने बड़ा बयान दिया (RJD Statement On Cancel Of Anil Sahni Membership) है. उन्होंने कहा कि उनकी सदस्यता खत्म हुई है. कानूनी रूप से या नियम के अनुसार जो हुआ है, उसपर हम कुछ नहीं कह सकते. जहां तक हमें मालूम है, इस मामले को लेकर ऊपरी अदालत का भी सहारा अनिल साहनी लेंगे. हम महागठबंधन के लोग कानून और कर्तव्य को जानते हैं और उसका लगातार पालन करते हैं. जब कभी भी कोर्ट का ऐसा कुछ आदेश आता है, नियम के पालन करने में हम आगे रहते हैं.

ये भी पढ़ें-आरजेडी विधायक अनिल सहनी की सदस्यता रद्द, एलटीसी घोटाले में पाए गए दोषी

राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव

अनिल सहनी ऊपरी अदालत के लेंगे सहारा :शक्ति सिंह यादव ने कहा किअनिल साहनी को लेकर जो निर्णय लिया गया है, उसका पालन किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने बिहार में हो रहे उपचुनाव को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. और कहा की दोनों सीट पर इस बार राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवार की भारी जीत होगी. आगे कहा कि अब भाजपा के लोग उम्मीदवार को लेकर तरह-तरह की बातें कर रहे हैं. जिस समय में मोकामा से यही उम्मीदवार रहते थे, उस समय तत्कालीन उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी खुद बैठकर पर्चा भरवाते थे. कहिए तो तस्वीर साझा कर दूं. आज भाजपा के लोगों को वही उम्मीदवार को बाहुबली लगने लगे.

'जब भाजपा में कोई रहता है तो दूध का धुला होता है. और अन्य दलों में बाहुबली और बहुत कुछ इन लोगों को दिखने लगता है. जनता देख रही है कि भाजपा का नजरिया क्या है?. सरकार से अलग हुए हैं, तो आज गजब की छटपटाहट है, पता नहीं क्यों?. अब बिहार में कीचड़ नहीं है और कमल बिना कीचड़ खिलता ही नहीं है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कीचड़ की गुंजाइश नहीं छोड़ी है, इसीलिए इस बार दोनों सीट पर राजद उम्मीदवार की जीत तय है.'- शक्ति सिंह यादव, राजद प्रवक्ता

RJD MLA अनिल सहनी की सदस्यता खत्म : गौरतलब है किबिहार के मुजफ्फरपुर के कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र से आरजेडी विधायक अनिल सहनी की सदस्यता से रद्द (RJD MLA Anil Sahni Membership Canceled) कर दी गई है. अनिल साहनी जब राज्यसभा सांसद थे उसी दौरान एलटीसी घोटाले के मामले में 31 अक्टूबर 2013 में सीबीआई ने केस दर्ज किया था. इस घोटाले में दोषी सिद्ध होने पर उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई है. अनिल सहनी जेडीयू से 2010 से लेकर 2018 तक दो बार बिहार से राज्यसभा के सदस्य निर्वाचित हुए थे. सहनी फिलहाल बिहार से आरजेडी के विधायक हैं.

क्या है अनिल सहनी पर आरोप : अनिल सहनी जेडीयू से 2010 से लेकर 2018 तक दो बार बिहार से राज्यसभा के सदस्य निर्वाचित हुए थे. अनिल सहनी पर आरोप है कि राज्यसभा सांसद रहते उन्होंने बिना कोई यात्रा किए जाली ई-टिकट और फर्जी बोर्डिंग पास के जरिये 23 लाख 71 हजार रुपये की धोखाधड़ी की थी. सहनी पर आरोप है कि राज्यसभा सांसद रहते उन्होंने बिना कोई यात्रा किए जाली ई-टिकट और फर्जी बोर्डिंग पास के जरिये 23 लाख 71 हजार रुपये की धोखाधड़ी की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details