बिहार

bihar

ETV Bharat / city

जगदानंद सिंह का दावा- बाढ़ नियंत्रण के लिए RJD सरकार के प्रयासों पर डबल इंजन ने फेर दिया पानी

बिहार में बाढ़ और नदी जोड़ो परियोजना को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक पत्र लिखा है. इस पत्र के बाद बिहार में राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गयी है. जदयू की ओर से अब राजद की सरकार के दौरान किये गये कार्यों का हिसाब मांगा जा रहा है. इस पर तत्कालीन सिंचाई मंत्री जगदानंद सिंह ने क्या कहा है, पढ़ें पूरी रिपोर्ट.

By

Published : Oct 1, 2021, 1:46 PM IST

jagdanand
jagdanand

पटना: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने जब से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को बाढ़ और नदी जोड़ो परियोजना (Flood and River Linking Project) को लेकर पत्र लिखा है, तब से बिहार में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर बयानबाजी हो रही है. तेजस्वी यादव के पत्र को सियासत बताते हुए जदयू ने सवाल खड़ा किया है. जदयू ने कहा है कि राजद अपनी सरकार के दौरान बाढ़ नियंत्रण के लिए किये गये कार्यों को बताये. इसे लेकर तत्कालीन सिंचाई मंत्री जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) ने डबल इंजन सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा है कि हमने जो प्रयास किए थे, उस पर तो वर्तमान सरकार ने पानी फेर दिया.

ये भी पढ़ें: CM ही नहीं बल्कि संपूर्ण मुख्यमंत्री सचिवालय भी थक चुका है- तेजस्वी यादव

तत्कालीन सिंचाई मंत्री और वर्तमान में राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि जब हमारी सरकार थी तब हम लोगों ने नेपाल सरकार से बात की. तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) से बातचीत हुई. कई मसलों का समाधान भी हुआ. नेपाल में बिहार सरकार का कार्यालय खुला और यहां से अधिकारी भी भेजे गए. जब तक बात आगे बढ़ती, हमारी सरकार चली गई. यह वर्ष 2000 के करीब की बात है और अब 21 साल बीत चुके हैं.

देखें वीडियो

राजद के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह ने कहा कि हम लोगों ने नेपाल सरकार से बात काफी आगे बढ़ाई थी. नेपाल सरकार की भी कई मांगें थीं. जिसमें प्रमुख तौर पर बिहार में गंगा और गंडक के रास्ते समुद्र तक जाने का रास्ता उन्हें चाहिए था. इस पर हमने तब केंद्र सरकार से बात की थी लेकिन उसके बाद हमारी सरकार चली गई. तब से बात वहीं अटकी पड़ी है.

ये भी पढ़ें: तेजस्वी ने फिर लिखा CM नीतीश को पत्र, पीएम मोदी से फिर मिलने के लिए कहा

उन्होंने बताया कि वर्तमान में केंद्र और राज्य में एक गठबंधन की सरकार है. फिर भी कोई प्रयास नहीं हो रहा. जगदानंद सिंह ने कहा कि जो काम रुका पड़ा है, उसे ही पूरा करने के लिए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. उन्होंने निवेदन किया है कि एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मिलकर अधूरे काम को पूरा करना चाहिए. तभी बिहार बाढ़ का कारगर उपाय खोज पाएगा.

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने बिहार में बाढ़ की समस्या और नदी जोड़ो परियोजना को लेकर एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल को मुख्यमंत्री के साथ प्रधानमंत्री से मिलने की सलाह दी गई है.

ये भी पढ़ें: तेजस्वी यादव के पत्र के जवाब में JDU का ओपन लेटर, पूछे ये सवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details