बिहार

bihar

ETV Bharat / city

'बच्चों का अमंगल मंत्री मंगल पांडे इस्तीफा दो'

मॉनसून सत्र के तीसरे दिन की कार्यवाही के दौरान विपक्ष ने सत्ता पक्ष पर हमला बोला. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के इस्तीफे की मांग की और सरकार को मासूम बच्चों की मौत की जिम्मेदारी लेते हुए सदन में माफी मांगने लिए कहा.

By

Published : Jul 2, 2019, 1:55 PM IST

rjd demand resignation

पटना: स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के इस्तीफे को लेकर विपक्ष अड़ा हुआ है. मॉनसून सत्र के तीसरे दिन भी दोनों सदन में जमकर हंगामा हुआ है. विपक्ष के विधायक पोस्टर लेकर स्वास्थ्य मंत्री से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. वे हर हाल में मंगल पांडेय को मंत्रालय से बाहर देखना चाहते हैं.

'अमंगल मंत्री के इस्तीफे की मांग से गूंजी विधानसभा'

सदन के अंदर और बाहर जमकर हंगामा हो रहा है. बाहर में पोस्टर पर मंगल पांडेय के इस्तीफे को लेकर कई स्लोगन लिखे हुए हैं. एक पोस्टर पर मंगल पांडेय को बच्चों का अमंगल मंत्री बताया गया है. उन्हें बच्चों की मौत का जिम्मेवार बताया गया है. स्वास्थ्य मंत्री की बर्खास्तगी की मांग पूरे सदन में गूंज रही है.

विपक्ष कर रहा स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे की मांग

'पहले इस्तीफा तब चलेगी कार्यवाही'

आरजेडी विधायक शक्ति यादव ने कहा है कि बच्चों की मौत का जिम्मेदार सीधे तौर पर मंगल पांडेय हैं. सीएम नीतीश पर भी उन्होंने निशाना साधा. आरजेडी नेता के मुताबिक सरकार से कोई बातचीत नहीं होगी. पहले सीएम को स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा लेना होगा. इसके बाद विपक्ष बातचीत करेगी.

तेजस्वी की गैरमौजूदगी पर काटी कन्नी

आरजेडी ने स्पष्ट कहा है कि जब तक मंगल पांडेय का इस्तीफा नहीं होगा सदन नहीं चलने दिया जाएगा. वहीं, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को लेकर किए गए सवाल को आरजेडी नेता शक्ति यादव ने टाल दिया. उन्होंने तेजस्वी पर जवाब न देते हुए कहा कि हमारे नेता के बारे में मत पूछिए. वे जरूर विधानसभा में दिखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details