बिहार

bihar

ETV Bharat / city

स्वास्थ्य बजट पर चर्चा के दौरान विपक्ष का वॉकआउट, RJD बोली- 'कुलक्षण' मंत्री हैं मंगल पांडेय

सुबोध राय ने कहा कि वॉकआउट करना विपक्ष की मजबूरी बन गई है. कार्यकारी सभापति सरकार के इशारों पर काम कर रहे हैं और विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है.

सुबोध राय, आरजेडी नेता

By

Published : Jul 18, 2019, 7:22 PM IST

पटना:बिहार विधान परिषद में विपक्ष लगातार सदन का बहिष्कार कर रहा है. आरजेडी नेता सुबोध राय ने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हारून रशीद मुस्लिम होने का खामियाजा भुगत रहे हैं. हारून रशीद कार्यकारी सभापति हैं, जिसके कारण सरकार के इशारे पर उन्हें काम करना पड़ रहा है.

मंगल पांडे को बताया कुलक्षण
स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के बजट पर सरकार का पक्ष रखा. इसी बीच विपक्षी सदस्यों ने मंगल पांडे को कुलक्षण मंत्री बताया. सुबोध राय ने कहा कि जब से मंगल पांडे ने स्वास्थ्य मंत्रालय संभाला है, तब से लगातार राज्य में मासूम बच्चों की मौत हो रही है.

सुबोध राय, आरजेडी नेता

विपक्ष ने किया वॉकआउट
मंगल पांडे के बजट भाषण के बीच में ही आरजेडी और कांग्रेस के सदस्यों ने वॉकआउट कर दिया. इस पर सुबोध राय ने कहा कि वॉकआउट करना विपक्ष की मजबूरी बन गई है. कार्यकारी सभापति सरकार के इशारों पर काम कर रहे हैं और विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है.

कार्यकारी सभापति से काम चला रही है सरकार
आरजेडी नेता ने कहा कि अगर परिषद में अस्थाई सभापति की नियुक्ति कर दी जाए तो सदन की स्थिति बदल जाएगी. लेकिन सरकार अपने इशारे पर सदन चलाने के लिए अस्थाई सभापति के बजाय कार्यकारी सभापति से काम चला रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details