बिहार

bihar

ETV Bharat / city

'बिहार में जनाधार के आधार पर  RJD नंबर-1, जल्द एकजुट होगा महागठबंधन'

आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा है कि मुझे उम्मीद है कि जिन दलों ने उपचुनाव को लेकर जो निर्णय लिया है, वे अपने निर्णय पर फिर से विचार करेंगे.

By

Published : Sep 26, 2019, 1:53 PM IST

मनोज झा, राष्ट्रीय प्रवक्ता, RJD

नई दिल्ली/पटना: उपचुनावों के पहले ही महागठबंधन में बिखराव नजर आ रहा है. आरजेडी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने वर्तमान परिस्थितियों में आशा जताई है कि सभी दल जल्द ही एकजुट होंगे. हालांकि उन्होंने बिहार में जनाधार के आधार पर अपनी पार्टी को ही सबसे बड़ी पार्टी का तमगा दे दिया.

'जनाधार के आधार पर आरजेडी नंबर वन'
मनोज झा ने कहा कि देश की राजनीति विपरीत परिस्थितियों से गुजर रही है. ये सभी को समझना होगा. उन्होंने कहा कि अभी संजीदगी और संवेदना की जरूरत है. इसलिए सभी विपक्षी दलों को एकजुट रहना चाहिए. हालांकि बिहार में जनाधार के आधार पर सभी राजनीतिक दलों में आरजेडी नंबर वन है.

मनोज झा, राष्ट्रीय प्रवक्ता, RJD

'लालू यादव से सीखी राजनीति'
आरजेडी नेता ने कहा कि मैं हमेशा ही आशावादी रहा हूं, और आज भी आशावादी ही हूं. मुझे उम्मीद है कि जिन दलों ने उपचुनाव को लेकर जो निर्णय लिया है, वे अपने निर्णय पर फिर से विचार करेंगे. हमने लालू यादव से राजनीति सीखी है. अर्श से फर्श तक कि दूरी आवाम बहुत जल्द तय करवाती है.

उपचुनाव के पहले महागठबंधन में बिखराव
बता दें कि बिहार में विधानसभा के 5 सीटों पर और लोकसभा की 1 सीट पर उपचुनाव होने हैं. लेकिन इससे पहले ही महागठबंधन बिखर गया है. कांग्रेस, हम, वीआईपी, उपचुनावों में अपने- अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा कर चुके हैं. घटक दलों का आरजेडी पर आरोप है कि उसने बिना बातचीत किए ही कई सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details