बिहार

bihar

ETV Bharat / city

पटना नगर निगम के नगर आयुक्त ने दिया इस्तीफा, कहा- अब ईश्वर की सेवा करना चाहते हैं

पटना नगर निगम के नगर आयुक्त अनुपम कुमार ने इस्तीफा दे दिया है. मीडिया को व्हाट्सएप के माध्यम से इस्तीफे की सूचना दी.

By

Published : Aug 22, 2019, 11:39 AM IST

नगर आयुक्त

पटना: अपने कामों से नगर निगम में पहचान बनाने वाले नगर आयुक्त अनुपम कुमार सुमन ने पद से इस्तीफा दे दिया. मीडिया को व्हाट्सएप के माध्यम से देर रात इस्तीफे की सूचना दी. अनूपम कुमार ने बुधवार की रात नगर निगम के अधिकारियों के व्हाट्सएप पर मैसेज कर इस्तीफे की जानकारी दी. मैसेज के जरिए उन्होंने सबसे विदाई ली और आभार प्रकट किया.

नगर आयुक्त अनुपम कुमार

इस्तीफा के मैसेज ने सबको चौंका दिया
अनुपम कुमार ने मैसेज में लिखा कि उन्होनें सरकारी सेवा का परित्याग कर दिया है. शेष जीवन वह सिर्फ ईश्वर की सेवा करना चाहते हैं. डेढ़ माह पहले हीं नगर विकास और पटना नगर निगम के नगर आयुक्त इस्तीफा देने की चर्चा शुरू हो गई थी. वहीं बुधवार को देर रात अधिकारियों के मोबाइल पर आए मैसेज ने सबको चौंका दिया.

व्याट्सप पर दी इस्तीफे की सूचना

भारतीय राजस्व सेवा में अधिकारी के तौर पर कार्यरत रहे
हम आपको बता दें कि नगर आयुक्त अनुपम कुमार भारतीय राजस्व सेवा में अधिकारी के तौर पर कार्यरत रहे हैं. वहीं कई सालों से मुख्यमंत्री सचिवालय में लगातार अपना योगदान देते आ रहे थे. पिछले साल सरकार ने उन्हें नगर आयुक्त के रूप में पदस्थापित किया था. पटना में अतिक्रमण अवैध होर्डिंग आदि के खिलाफ उन्होंने कई कामयाब अभियान भी चलाएं थे. उनको जानने वालों में से कई लोगों की अक्सर शिकायत रही है कि वह बहुत कम बोलते थे.

अपने काम को लेकर अक्सर चर्चा में रहे
अनूपम कुमार अपने कामों को लेकर अक्सर चर्चा में रहे हैं. मानसून सत्र के दौरान नेताओं के फोन नहीं रिसीव करने का मामला भी सदन में उठा था. उन्होंने कुछ महीने पहले इस्तीफा को लेकर सरकार को पत्र भेज दिया था. सरकार ने उन्हें मनाने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने. आखिरकार सरकार ने उनका इस्तीफा को मंजूर कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details