बिहार

bihar

बोले प्रशांत किशोर- '15 साल का ब्लू प्रिंट तैयार, नए राजनीतिक विकल्प तैयार करेंगे'

By

Published : Jun 17, 2022, 10:45 PM IST

प्रशांत किशोर मसौढ़ी पहुंचे (Prashant Kishor reached Massurhi) हैं. जहां जन सुराज यात्रा के संवाद के दौरान लोगों से बातचीत करते हुए कहा कि बिहार के लोगों से बिहार को सुधारने के लिए अगले 15 साल का ब्लू प्रिंट तैयार कर जनता के सामने रखा जाएगा. नए राजनीतिक विकल्प तैयार करेंगे. पढ़ें पूरी खबर...

प्रशांत किशोर
प्रशांत किशोर

पटना:जन सुराज अभियान संवाद यात्रा (Jan Suraj Abhiyan Samvad Yatra) के दौरान प्रशांत किशोर मसौढ़ी पहुंचे हैं, जहां पर समाज के युवा, महिलाएं, छात्राओं, बुद्धिजीवी वर्ग, डॉक्टरों, जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद किया. लोगों के सवालों का जवाब भी दिया. प्रशांत किशोर ने जन सुराज के विचार को रेखांकित करते हुए बताया कि जन सुराज के माध्यम से वह लोगों के साथ संवाद स्थापित करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि बिहार के सभी, सही लोगों को एक साथ एक मंच पर आकर काम करना होगा, तभी बिहार बेहतर हो सकता है.

ये भी पढ़ें-बोले प्रशांत किशोर- 'बिहार के लोग नहीं रहेंगे तो दिल्ली-मुंबई में कचरा फैल जाएगा, ये गौरव की बात नहीं'

'70 हजार से ज्यादा ऐसे लोग हैं, जिनसे या तो हमने संपर्क किया है या उन्होंने हमसे संपर्क किया. ऐसे सभी लोगों से सितंबर तक मिलना है, उसी क्रम में आज मसौढ़ी आए हैं. पिछले 30 साल की सरकारों ने जो अच्छे काम किए उन्हें स्वीकार करना चाहिए, चाहे वह लालू की सामाजिक न्याय की बात हो या नीतीश के आर्थिक विकास की बात हो. लेकिन सच्चाई यह है कि 60 के दशक के बाद से बिहार विकास के तमाम मापदंड पर पिछड़ता चला गया.'- प्रशांत किशोर, जन सुराज आयोजक

जन सुराज अभियान संवाद:उन्होंने कहा किआज बिहार विकास के मामले में देश के सबसे निचले पायदान पर है. सूबे के विकास के लिए सही लोग, सही सोच और सामूहिक प्रयास पर जोर देते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि वो 2 अक्टूबर से पश्चिम चंपारण के गांधी आश्रम से यात्रा शुरू करेंगे. इस पद यात्रा के माध्यम से बिहार के हर गली, गांव, शहर के लोगों से मुलाकात करेंगे और उनकी समस्याओं को समझेंगे.

'बिहार के हालात को बदलना होगा':प्रशांत किशोर ने यात्रा के बारे में कहा कि इस दौरान जहां शाम होगी, उसी गांव में रात्रि विश्राम करेंगे. फिर वहीं से चलना शुरू कर देंगे. ऐसा मापदंड है. शिक्षा, स्वास्थ्य, बेरोजगारी. अपराध जैसे विषयओं पर चर्चा होगी. अलग-अलग 15 ब्लू प्रिंट जारी करेंगे, ब्लू प्रिंट मे बताएंगे कि बिहार को कैसे बेहतर किया जा सकता है. पदयात्रा के 100 दिनों के भीतर जारी होने वाली इस ब्लू प्रिंट में सभी लोगों के सुझाव समायोजित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-आखिर चुनावी रणनीतिकार PK ने क्यों कहा- 'बिहारी मतलब बेवकूफ'

ये भी पढ़ें-आम जनता पार्टी राष्ट्रीय की बैठक में पहुंचे PK, नयी राजनीतिक पारी की करेंगे शुरुआत!

ABOUT THE AUTHOR

...view details