बिहार

bihar

ETV Bharat / city

विधानसभा में फतह हासिल करने के लिए ममता ने PK से की मंत्रणा

प्रशांत किशोर ने ममता बनर्जी से मुलाकात की है.दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात दो घंटे तक चली है. माना जा रहा है कि 2021 के चुनाव में पीके दीदी के लिए काम करेंगे.

By

Published : Jun 6, 2019, 7:25 PM IST

Updated : Jun 6, 2019, 8:16 PM IST

डिजाइन इमेज

कोलकाता/पटना : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए काम करेंगी. किस प्रकार से तृणमूल कांग्रेस को 2021 के विधानसभा चुनाव में जीत मिले इसको लेकर वह अपनी रणनीति बनाएंगे.इसी के तहत प्रशांत किशोर ने तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी से मुलाकात की. बंगाल के सचिवालय नवान्न भवन में 1 घंटा 40 मिनट तक यह बैठक हुई. बंद कमरे में ममता बनर्जी ने प्रशांत किशोर से मुलाकात की.

बंगाल में ममता का मिशन BJP रोको शुरू
बंगाल में भाजपा का वर्चस्व लगातार बढ़ता जा रहा है. भाजपा को किस प्रकार रोका जाए इसको लेकर ममता बनर्जी अभी से तैयारी में जुट गयी हैं. बता दें कि इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने बंगाल में जबरदस्त जीत हासिल करते हुए 18 सीटों पर कब्जा जमाया. यही नहीं इसके बाद कई विधायक और पार्षद तृणमूल में शामिल हो गए.

PK है मास्टर स्ट्रेजिस्ट
ममता बनर्जी 2011 से लगातार बंगाल की सत्ता पर आसीन हैं. उन्होंने 34 सालों के वाम दुर्ग को ध्वस्त कर तृणमूल के जोड़ा फूल को वहां खिलाया था. अब प्रशांत किशोर के साथ ममता बनर्जी की बैठक कितना रंग लाएगी यह तो वक्त ही बताएगा.

वैसे भी 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी को सत्ता तक पहुंचाने, 2015 में महागठबंधन को सत्तासीन करने में पीके ने अहम भूमिका निभाई थी. हाल-फिलहाल की बात करें तो आंध्र प्रदेश में जगन मोहन रेड्डी को भी सत्ता पर बैठाने में पीके का बड़ा योगदान माना जाता है.

Last Updated : Jun 6, 2019, 8:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details