बिहार

bihar

ETV Bharat / city

बिहार में AIMIM की जीत पर आमने सामने BJP-RJD, एक-दूसरे की हार पर हो रहे खुश

ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने बिहार में उपचुनाव में एक सीट पर जीत दर्ज कर लिया है. इसी के साथ बिहार में ओवैसी की पार्टी का खाता खुल गया है. इसको लेकर बिहार में सियासी माहौल गर्म है.

By

Published : Oct 24, 2019, 10:47 PM IST

सियासत गर्म

पटना:विधानसभा उपचुनाव में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने किशनगंज की सीट पर जीत हासिल कर बिहार में भी अपना खाता खोल लिया है. इसके बाद प्रदेश की मुख्य पार्टियां हार की वजह पर खुलकर बात नहीं कर रही है. वो एक-दूसरे की हार पर खुशी जता रहे हैं. आरजेडी का कहना है कि उनके लिए बीजेपी की हार ज्यादा मायने रखती है. वहीं, बीजेपी का कहना है कि वह सीट कांग्रेस की थी. यह कांग्रेस और आरजेडी के लिए चिंता का विषय है.

आरजेडी ने जताई बीजेपी की हार की खुशी
किशनगंज विधानसभा सीट पर एआईएमआईएम की जीत के बाद सभी हैरान हैं. पार्टियां एक-दूसरे पर चिंता का बोझ सौंप रही है. आरजेडी प्रवक्ता चितरंजन गगन ने उस सीट पर बीजेपी की हार की खुशी जताते हुए कहा कि यह महत्त्वपूर्ण नहीं है कि कोई दूसरी पार्टी की जीत हुई, बल्कि यह महत्वपूर्ण है बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा कि अन्य सीटों के रिजल्ट से स्पष्ट है कि आरजेडी के लिए लोगों का विश्वास बढ़ा है.

उपचुनाव में पहली बार AIMIM की बिहार में हुई एंट्री.

'कांग्रेस के लिए चिंता का विषय'
वहीं, बीजेपी उपाध्यक्ष अनिल शर्मा ने कहा है कि किशनगंज विधानसभा सीट बीजेपी की नहीं थी. वह सीट कांग्रेस की थी. वहां एआईएमआईएम की जीत कांग्रेस और आरजेडी के लिए चिंता का विषय है. बीजेपी के लिए यह चिंता का विषय नहीं है. बीजेपी ने पिछली बार की तुलना में अधिक वोट हासिल किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details