बिहार

bihar

ETV Bharat / city

MTS की परीक्षा दे रहा मुन्ना भाई गिरफ्तार, पिटाई के आरोप में केंद्र अधीक्षक समेत 3 पर FIR

राजधानी पटना के कई सेंटरों पर एमटीएस की परीक्षा आयोजित की गई. इस दौरान पाटलिपुत्र सेंटर स्थित परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थी शशिकांत कुमार को दूसरे के बदले में परीक्षा देने के आरोप में पकड़ा गया.

By

Published : Oct 14, 2021, 7:36 PM IST

MTS एग्जाम में परीक्षा दे रहे मुन्ना भाई गिरफ्तार
MTS एग्जाम में परीक्षा दे रहे मुन्ना भाई गिरफ्तार

पटना: राजधानी पटना में चल रहे एमटीएस की परीक्षा(Multi Tasking Staff Exam) में दूसरे के बदले एग्जाम देते एक फर्जी परीक्षार्थी की गिरफ्तारी (Scholar Arrest) हुई है. आरोपी स्कॉलर की सेंटर पर ही कर्मियों ने जमकर पिटाई कर दी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, पिटाइ करने के आरोप में केंद्र अधीक्षक समेत तीन पर केस दर्ज (FIR Against Center Superintendent) किया गया है.

ये भी पढ़ें-पटना: रेलवे ट्रैक से क्षत-विक्षत अवस्था में मिला युवती का शव, जांच में जुटी पुलिस

दरअसल राजधानी पटना के कई सेंटरों पर एमटीएस की परीक्षा आयोजित की गई. इस दौरान पटना के पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के आईडी जेड फाइव डिजिटल सेंटर स्थित परीक्षा केंद्र पर शशिकांत कुमार को दूसरे के बदले में परीक्षा देने के आरोप में पकड़ गया. शशिकांत का आरोप है कि परीक्षा केंद्र के कर्मियों ने उसे एक कमरे में बंदकरके जमकर पिटाई कर दी और फिर पुलिस को सौंप दिया.

हालांकि परीक्षा केंद्र से मिली सूचना के बाद पुलिस ने शशिकांत को गिरफ्तार कर लिया. शशिकांत मूल रूप से नालंदा के बिहारशरीफ के खंदकपर का रहने वाला बताया जा रहा है. गिरफ्तारी के बाद शशिकांत ने पुलिस को परीक्षा केंद्र कर्मियों द्वारा उसके साथ मारपीट करने की शिकायत की.

ये भी पढ़ें-बाप ने अपने ही बेटे का बहाया खून.. तलवार से काटी गर्दन.. आरोपी फरार

पुलिस ने उसकी इंजरी की प्रक्रिया पूरी करायी और संबंधित केंद्र की अधीक्षक बरखा कुमारी समेत तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. पकड़ा गया स्कॉलर शशिकांत मूल रूप से नालंदा निवासी कुंदन कुमार के बदले में परीक्षा देने के लिए आया था.

परीक्षा सेंटर पर उसकी हरकतों को देख कर उसके एडमिट कार्ड की जब जांच की गयी तो एडमिट कार्ड पर चस्पा फोटो से उसके चेहरे का मिलान नहीं हुआ. मौके पर मौजूद परीक्षा केंद्र के कर्मियों ने शशिकांत को पकड़ लिया. उसने पुलिस को बताया कि उसे परीक्षा में बैठने के लिए 10 हजार रुपये मिले थे. काम हो जाने के बाद एक लाख रुपये और दिए जाने का वादा किया गया था.

ये भी पढ़ें-वैक्यूम काटने वालों के खिलाफ GRP और RPF चलायेगी संयुक्त अभियान

पुलिस शशिकांत के बयान के आधार पर उन लोगों की तलाश में जुट गई है जिन्होंने उसे परीक्षा में बैठने के लिए पैसे दिए थे. पूरे मामले में पाटलिपुत्र थानाध्यक्ष एसके शाही ने कहा कि-'शशिकांत ने मारपीट की शिकायत की है और उसके बयान पर भी केस दर्ज किया गया है. उसे दूसरे के बदले में परीक्षा देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है'

ये भी पढ़ें-दुर्गा पूजा में हुड़दंगई हुई तो खैर नहीं, ASP ने पुलिस फोर्स को दिये सख्त निर्देश

ये भी पढ़ें-पटना के मसौढ़ी में खुला 11 वां CNG फिलिंग स्टेशन

नोट- इस तरह की किसी भी शिकायत के लिए आप इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं.-POLICE CONTROL ROOM 100 / 0612-2201977-78

ABOUT THE AUTHOR

...view details