बिहार

bihar

नए टैक्स लगाने की तैयारी में PMC, सशक्त स्थाई समिति की बैठक में होगा विचार

By

Published : Nov 23, 2019, 7:49 PM IST

मेयर सीता साहू की अध्यक्षता में होने वाली सशक्त स्थाई समिति की बैठक में अपने आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए निगम कई नए टैक्स लगाने की तैयारी में है. इंद्रदीप चंद्रवंशी ने बताया कि बैठक में निगम की आय के स्रोत कैसे बढ़ाया जाए इस पर विचार विमर्श किया जाएगा.

पटना नगर निगम

पटना: आर्थिक मंदी से जूझ रहा पटना नगर निगम अब नए टैक्स लगाकर अपना इनकम बढ़ाने की तैयारी में है. 27 नवंबर को होने वाली निगम की सशक्त स्थाई समिति की बैठक में आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ बनाने के लिए अलग-अलग उपायों पर विचार कर रहा है. मौर्या लोक स्थित मौर्य टावर में नगर निगम के सशक्त स्थाई समिति की यह बैठक होने वाली है.

सशक्त स्थाई समिति की बैठक में नए टैक्स लगाने की तैयारी
मेयर सीता साहू की अध्यक्षता में होने वाली सशक्त स्थाई समिति की बैठक में अपने आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए निगम कई नए टैक्स लगाने की तैयारी में है. सशक्त स्थाई समिति के सदस्य इंद्रदीप चंद्रवंशी ने बताया कि बैठक में निगम की आय के स्रोत कैसे बढ़ाया जाए इस पर विचार विमर्श किया जाएगा. होल्डिंग टैक्स के साथ अन्य जिलों से आने वाली गाड़ियों पर शहर में एंट्री टैक्स लगाया जाए, जितने भी पटना में मोबाइल टावर या टीवी टावर है उन्हें भी चिन्हित करके टैक्स लगाया जाए, इन मुद्दों पर ही इस बैठक में पार्षदों के साथ बातचीत की जाएगी.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

जलापूर्ति योजना के साथ साफ-सफाई पर भी चर्चा
इसके अलावा शहर में जलापूर्ति योजना के साथ साफ-सफाई को लेकर समीक्षा की जाएगी.जलापूर्ति योजना को लेकर के कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. पानी की शुद्धता पर भी निगम ध्यान दे रहा है. पानी की क्वालिटी कैसी हो इस पर भी विचार विमर्श किया जाएगा. इसके साथ ही मुख्यमंत्री की सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल का जल, पक्की गली नली की व्यवस्था के साथ अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी.

इन मुद्दों पर भी होगी चर्चा

  • साफ सफाई की समीक्षा
  • जलापूर्ति योजना के तहत कार्यों की प्रगति की समीक्षा
  • बिहार संचार मीनार एवं संबंधित सरचना नियमावली 2012 में संशोधन के संबंध में चर्चा
  • मुख्यमंत्री कच्ची नाली गली के कार्य की प्रगति की समीक्षा पर चर्चा
  • 10 वर्षों की सेवा पूरी करने वाले कर्मचारियों को नियमितीकरण के संबंध में भी चर्चा की जाएगी
  • शेष बचे कर्मचारियों को प्रथम एवं द्वितीय ए.सी.पी लागू करने के संबंध में चर्चा
  • बुडको की ओर से निगम क्षेत्र में संचालित परियोजनाओं जैसे आईएसबीटी, नमामि गंगे के अंतर्गत सीवरेज और एसटीपी की प्रगति की समीक्षा पर चर्चा

ABOUT THE AUTHOR

...view details