बिहार

bihar

होटल पाटलिपुत्र एग्जॉटिका समेत 15 संपत्तियों को आज से नीलाम करेगा पटना नगर निगम

By

Published : Mar 15, 2022, 7:38 AM IST

पटना नगर निगम शहर के बड़े-बड़े मॉल्स और होटल को लेकर बड़ी कार्रवाई (Patna Municipal Corporation Action) के मूड मेंं है. करोड़ों के होल्डिंग टैक्स बकाये को लेकर नगर निगम ने शहर की ऐसे ही 15 चर्चित संपत्तियों को चिह्नित किया है. उन्हें जब्त कर आज से नीलाम किया जायेगा. ऐसी संपत्तियों की जो लिस्ट सामने आई है उनमें होटल पाटलिपुत्र एग्जॉटिका, पटना स्टेशन स्थित महाराज कॉम्पलेक्स और होटल पाटलिपुत्र निर्वाणा, बिस्कोमान कॉलोनी जैसे बड़े नाम शामिल हैं.

Patna Municipal Corporation
Patna Municipal Corporation

पटना:पटना नगर निगम (Patna Municipal Corporation) होटल पाटलिपुत्र एग्जॉटिका समेत 15 चर्चित प्रॉपर्टी को नीलाम (Patna Municipal Corporation to auction 15 properties) करने जा रहा है. करोड़ों के होल्डिंग टैक्स बकाये को लेकर शहर की 15 बड़ी संपत्तियों को नगर निगम ने चिह्नित किया है. उन्हें जब्त कर नगर निगम आज, 15 मार्च से 25 मार्च तक नीलाम कर राजस्व की वसूली करेगा. पटना नगर निगम की मानें तो बड़े बकायेदारों पर सख्ती को लेकर तैयारी की जा रही है. इसके लिए सूची तैयार कराई जा रही है. नगर निगम इस बार किसी भी स्थिति में टैक्स बकाया रखने वालों को मनमानी करने नहीं देगा.

15 चर्चित संपत्ति चिह्नित: पटना नगर निगम के अधिकारियों ने जानकारी दी कि बिहार नगर पालिका अधिनियम 2007 की धारा 158 और पटना नगर निगम कर तथा गैर कर राजस्व वसूली विनियम के अंतर्गत निजी संपत्ति वालों पर चल-अचल संपत्ति की जब्ती और उसकी बिक्री करने की पूरी तैयारी कर रहा है. अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती चरण में 15 निजी संपत्तियों चिह्नित किया गया है.

ये भी पढ़ें:पटनावासियों को डराने लगा है ड्रैनेज: हर बार नालों की उड़ाही में करोड़ों खर्च..फिर भी नहीं बदले हालात

15 मार्च से 25 मार्च तक नीलामी: उनके मालिकों को पहले नोटिस दिया गया लेकिन उनकी तरफ से कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला और ना ही बकाये का भुगतान किया गया. ऐसे में नगर निगम अब इन 15 प्रॉपर्टी को अपने कब्जे में लेकर नीलाम करने की तैयारी कर रहा है. यह नीलामी 15 मार्च से 25 मार्च तक नगर निगम के तरफ से की जाएगी. इसको लेकर नगर आयुक्त द्वारा सभी कार्यपालक पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है. साथ ही यह भी इस निर्देश में है कि इस कार्रवाई को पूरी सख्ती से किया जाए ताकि भविष्य में लोग होल्डिंग टैक्स का बकाया रख कर मनमानी ना करें.


ये भी पढ़ें: पटना के जल्ला रोड में धूल के उड़ते गुबार से राहगीर परेशान, नियमों को ताक पर रखकर भरी जा रही मिट्टी

जानिये किस प्रॉपर्टी कितना है बकाया-

  • होटल पाटलिपुत्र एग्जॉटिका- 37758854 रुपये
  • होटल पाटलिपुत्र निर्वाना- 13310652 रुपये
  • महाराजा कामेश्वर कंपलेक्स- 3568634 रुपये
  • ट्रांसपोर्ट नगर मौर्य कॉलोनी- 493056 रुपये
  • पाटलिपुत्र मॉल- 703567 रुपये
  • सुचित्रा राधा कंपलेक्स- 751215 रुपये
  • महारानी कॉलोनी- 445466 रुपये

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details