बिहार

bihar

होटल पाटलिपुत्र अशोक का 24X7 वैक्सीनेशन सेंटर हुआ शिफ्ट, 152 बेड का कोरोना केयर सेंटर शुरू

By

Published : Jan 8, 2022, 6:53 AM IST

पटना में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए यहां के होटल पाटलिपुत्र अशोक के 24X7 वैक्सीनेशन सेंटर (Hotel Patliputra Ashok Vaccination Center shifted) को गुरुनानक भवन में शिफ्ट कर दिया गया है. होटल पाटलिपुत्र अशोक में पूर्व की भांति फिर से 152 बेड के डिस्ट्रिक्ट कोविड केयर सेंटर की शुरुआत कर दी गई है.

vaccination
vaccination

पटना: राजधानी पटना में कोरोना संक्रमण (Corona Infection in Patna) काफी तेजी से फैल रहा है. यहां एक्टिव मामलों की संख्या 5000 के करीब पहुंच गयी है. ऐसे में संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी पटना के इनकम टैक्स चौराहा स्थित होटल पाटलिपुत्र अशोक का में चल रहे 24X7 वैक्सीनेशन सेंटर (Vaccination Center at Hotel Patliputra Ashok) को सरपेंटाइन रोड स्थित गुरुनानक भवन में शिफ्ट कर दिया गया. गुरु नानक भवन सेंटर के उद्घाटन के मौके पर जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह, सिविल सर्जन डॉ. विभा कुमारी, डीआईओ डॉक्टर एसपी विनायक मौजूद रहे. होटल पाटलिपुत्र अशोक में पूर्व की भांति फिर से 152 बेड के डिस्ट्रिक्ट कोविड केयर सेंटर की शुरुआत कर दी गई है.

ये भी पढ़ें: जानिए महाराष्ट्र की राजनीति में क्यों छायी हैं राबड़ी देवी, RJD की चेतावनी- नाम लेने से पहले सोंच लें

सरपेंटाइन रोड स्थित गुरुनानक भवन में 24X7 वैक्सीनेशन सेंटर शिफ्ट होने पर सेंटर की प्रोग्राम मैनेजर शिल्पी सिंह ने बताया कि यहां पर भी बाहर में ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन की व्यवस्था की गई है जहां व्यक्ति को गाड़ी से उतरना नहीं पड़ता है. गाड़ी में ही टीम वैक्सीनेट कर दिया जाता है. इसके अलावा 15 से 18 वर्ष के बच्चों का अलग वैक्सीनेशन स्पॉट है. पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग-अलग वैक्सीनेशन स्पॉट हैं. कई बच्चों को इंजेक्शन का डर रहा है. ऐसे में यहां माहौल ऐसा तैयार किया गया है कि बच्चों को इंजेक्शन से डर नहीं लगे. काउंसलिंग के बाद जब बच्चे पूरी तरह वैक्सीन लेने के लिए तैयार हो जाते हैं, तभी उन्हें वैक्सीनेट किया जाता है.

देखें वीडियो

वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीनेशन के लिए कतार में खड़ी अंजलि ने बताया कि वह वैक्सीन का दूसरा डोज लेने आई हैं. कोरोना बढ़ने के कारण उन लोगों के कॉलेज बंद हो गए हैं. उन्होंने लोगों जल्द टीका लेने की अपील की और कोरोना गाइडलाइन का गंभीरता से पालन करने का अनुरोध किया.

15 से 17 एज ग्रुप की स्नेहा कुमारी भी वैक्सीन लेने पहुंची थी. उन्होंने भी लोगों टीकाकरण कराने की अपील की. साथ ही कहा कि घर में रहें, मास्क का प्रयोग करें. अभी के समय 2 गज की दूरी बहुत जरूरी है.

वहीं, वैक्सीनेशन सेंटर के उद्घाटन कार्यक्रम में मौजूद पटना जिला सिविल सर्जन डॉ. विभा कुमारी ने बताया कि कोरोना का मामला बहुत तेजी से बढ़ा है. ऐसे में कोविड केयर सेंटर को एक बार फिर से होटल पाटलिपुत्र अशोका में शुरू किया गया है. वहां चल रहे वैक्सीनेशन सेंटर को गुरु नानक भवन में शिफ्ट किया गया है. यहां पर सभी एज ग्रुप का वैक्सीनेशन हो रहा है. प्रिकॉशनरी डोज की शुरुआत होगी तो यहां इसकी सुविधा उपलब्ध होगी.

सिविल सर्जन ने बताया कि होटल पाटलिपुत्र अशोक में डिस्ट्रिक्ट कोविड केयर की शुरुआत की गई है. डॉक्टर और अन्य नर्सिंग स्टाफ की ड्यूटी लगा दी गई है. सेंटर पर 152 बेड की व्यवस्था है. ऑक्सीजन की भी व्यवस्था है. मरीजों का बेहतर इलाज किया जायेगा.

ये भी पढ़ें: BIHAR CORONA UPDATE : बीते 24 घंटे में मिले 3048 नए मरीज, 6 दिनों में 8.65 फीसदी बढ़ी रफ्तार

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details