बिहार

bihar

ETV Bharat / city

पटना हाईकोर्ट के जज वीरेन्द्र कुमार का राजस्थान HC तबादला

केन्द्र सरकार राष्ट्रपति के अनुमति के बाद जस्टिस वीरेन्द्र कुमार का स्थानांतरण पटना हाई कोर्ट से राजस्थान हाई कोर्ट किये जाने की अधिसूचना जारी करेगी. उसके बाद जस्टिस वीरेन्द्र कुमार राजस्थान हाई कोर्ट में न्यायाधीश बनाये जाएंगे.

By

Published : Oct 29, 2021, 11:11 PM IST

पटना हाईकोर्ट
पटना हाईकोर्ट

पटना: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के चीफ जस्टिस एन वी रमना (Chief Justice NV Ramana) की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की कॉलेजियम ने 28 अक्टूबर को पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) के जस्टिस वीरेन्द्र कुमार का स्थानांतरण पटना हाई कोर्ट से राजस्थान हाई कोर्ट करने की सिफारिश केन्द्र सरकार को कर दी है.

ये भी पढ़ें-घोड़ासाहन रेलवे ट्रैक पर विस्फोटक लगाने में षड्यंत्र रचने के आरोपी को नहीं मिली जमानत, याचिका खारिज

अब केन्द्र सरकार राष्ट्रपति के अनुमति के बाद जस्टिस वीरेन्द्र कुमार का स्थानांतरण पटना हाई कोर्ट से राजस्थान हाई कोर्ट किये जाने की अधिसूचना जारी करेगी. उसके बाद जस्टिस वीरेन्द्र कुमार राजस्थान हाई कोर्ट में न्यायाधीश बनाये जाएंगे.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही पटना हाई कोर्ट के न्यायाधीश ए अमानुल्लाह का स्थानांतरण भी पटना हाई कोर्ट से आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट में किया गया है. इस स्थानांतरण के बाद पटना हाईकोर्ट में जजों की 27 से घट कर 26 होगी जबकि पटना हाईकोर्ट में जजों के स्वीकृत पदों की संख्या 53 है.

ये भी पढ़ें-पटना हाईकोर्ट ने बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर बिहार यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर को भेजा नोटिस

ये भी पढ़ें-पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस सुधीर सिंह ने सपरिवार बाबा बासुकीनाथ के किए दर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details