बिहार

bihar

By

Published : Aug 16, 2019, 3:12 AM IST

Updated : Aug 16, 2019, 3:39 AM IST

ETV Bharat / city

पटना: राजधानी में धूमधाम से मना 73वां स्वतंत्रता दिवस, मंत्री अश्वनी चौबे ने देशवासियों को दी बधाई

केंद्रीय मंत्री ने अश्वनी चौबे ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन की बधाई दी. इस दौरान उन्होंने शहीदों को भी याद किया.

73वां स्वतंत्रता दिवस

पटना:राजधानी में 73वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया. वहीं, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बाल कलाकारों द्वारा प्रस्तुत की गई झांकियों ने सभी का मन मोह लिया. देशभक्ति गीतों पर थिरकते बाल कलाकार आर्कषण का केन्द्र रहे. वहीं, केद्रीय मंत्री अश्वनी चौबेने भी लोगों को स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन की बधाई दी.

करतब दिखाते बच्चे

बाल कलाकारों ने मोहा मन
पूर्णिया के गांधी स्टेडियम में प्रमंडलीय आयुक्त डॉक्टर सफीना एएन ने ध्वजारोहण किया. यहां राष्ट्रगान के बाद प्रमंडलीय आयुक्त ने मुख्य मंच से जनता को संबोधित किया. उन्होंने अपने संबोधन में सरकार की सभी योजनाओं को समाज के हर वर्ग तक पहुंचाकर देश को नई दिशा देने की बात कही. वहीं, कार्यक्रम के दौरान देशभक्ति गीतों पर थिरकते युवा कलाकारों के शानदार प्रदर्शन पर सभी की नजरे ठहर गईं. इस दौरान जिले के डीएम प्रदीप कुमार झा, डीडीसी अमन समीर, व्यवहार न्यायालय के मुख्य न्यायधीश, डीआईजी राजेश त्रिपाठी, एसडीओ विनोद कुमार, एसपी विशाल शर्मा, विधायक विजय खेमका समेत कई अतिथि मौजूद रहे.

धूमधाम से मना 73वां स्वतंत्रता दिवस

शहीदों को किया याद
गया शहर के गांधी मैदान स्थित हरिहर सुब्रह्मण्यम स्टेडियम में बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन प्रसाद वर्मा ने झंडारोहण कर शहीदों को याद किया. उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश को आजादी दिलाने में वीरगति को प्राप्त हुए जवानों और स्वतंत्रता सेनानियों को हम कोटि-कोटि नमन करते हैं. इस दौरान स्कूली बच्चों द्वारा आकर्षक झांकी भी निकाली गई. इस मौके पर मगध प्रमंडल आयुक्त पंकज कुमार पाल, जिलाधिकारी अभिषेक सिंह, एसएसपी राजीव मिश्र, नगर आयुक्त सावन कुमार, सिटी एसपी मंजीत सरेन, डीएसपी राजकुमार साह, अनुमंडल पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद, कई थानों के थानाध्यक्ष, प्रसाशनिक अधिकारी, राजनेता और शिक्षाविद सहित कई गणमान्य मौजूद रहे.

अश्वनी चौबे ने दी बधाई
बक्सर के सांसद और केंद्रीय मंत्री ने अश्वनी चौबे ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन की बधाई दी. इस दौरान उन्होंने शहीदों को भी याद किया. वहीं उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिया गया भाषण देशवासियों के लिए बहुत ही प्रेरणादायक है.

Last Updated : Aug 16, 2019, 3:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details