बिहार

bihar

By

Published : Jan 10, 2022, 4:50 PM IST

ETV Bharat / city

'विशेष' के लिए बिहार में रफ्तार पर रोक, JAP कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर रोकी ट्रेनें

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा (Special Status to Bihar) समेत कई अन्य मांगों को लेकर जन अधिकारी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान जाप नेताओं ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. पढ़ें पूरी खबर...

bh_dar_01_jap_rail_roko_protest_bh10069
bh_dar_01_jap_rail_roko_protest_bh10069

पटना/दरभंगा:बिहार की राजधानी पटना समेत कई जिलों में जन अधिकारी पार्टी ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला (JAP Workers Protest ) है. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने, बेरोजगारी दूर करने और किसानों को खाद-बीज की आपूर्ति की मांग को लेकर जाप कार्यकर्ताओं ने पटना सचिवालय हाल्ट पर जमकर हंगामा किया और सचिवालय हाल्ट रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया.

इधर, जाप कार्यकर्ताओं ने दरभंगा रेलवे स्टेशन पर जयनगर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस को रोक दिया. इस दौरान जाप कार्यकर्ताओं ने रेलवे ट्रैक पर धरना प्रदर्शन किया जिसकी वजह से कुछ देर तक ट्रेनों का यातायात बाधित रहा. जाप के प्रधान जिला महासचिव चुनमुन यादव ने कहा कि बिहार में रबी फसल की बुआई का सीजन है और किसान खाद-बीज के लिए भटक रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की समस्या पर ध्यान नहीं दे रही है. उन्होंने कहा किसान संगठनों की एमएसपी समेत पांच मांगों को लेकर जाप के कार्यकर्ता बिहार भर में प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसी के तहत दरभंगा स्टेशन पर ट्रेन को रोका गया है.

ये भी पढ़ें- बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा देने की मांग: जाप कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर रोकी ट्रेन

इधर, बनारस मंडल के थावे-छपरा कचहरी रेलखंड के गोपालगंज रेलवे स्टेशन पर आज जन अधिकार पार्टी के नेताओं द्वारा 6 सूत्री मांगों को लेकर रेल रोकी. इस दौरान दस मिनट तक ट्रेन की परिचालन बाधित रहा. इस दौरान पार्टी नेताओं ने किसानों के हित में एमएसपी कानून की गारंटी अविलंब करने, किसानों को खाद बीज पर्याप्त मात्रा में मुहैया कराने, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने, वार्ड सचिवों की नौकरी नियमित करने, महंगाई पर रोक लगाने, सासामुसा चीनी मिल में बकाया राशि किसानों को अविलंब भुगतान कराने सहित अन्य मांगों को लेकर गोपालगंज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोकी.

ये भी पढ़ें- JAP ने बिहार में रोकी ट्रेनें, बोले पप्पू यादव- बिहार के लिए 'विशेष' लेकर रहेंगे

दरअसल, विभिन्न मांगों को लेकर राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी ने ट्रेन रोको अभियान (JAP Train Stop Campaign) का आह्वान किया. जिसके तहत पटना के दीदारगंज हॉल्ट के पास भी पटना-झाझा पैसेंजर को रोककर रेलवे ट्रैक जाम कर दिया गया. इस दौरान जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. वहीं, पटना में जन अधिकार पार्टी (Jan Adhikar Party) के कार्यकर्ताओं ने दीदारगंज हॉल्ट के पास ट्रेन का परिचालन रोक दिया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस विरोध प्रदर्शन के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का भी सामना करना पड़ा.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details