बिहार

bihar

सभी के लिए एक समान अधिकार से ही होगा शिक्षा का विकास- पप्पू यादव

By

Published : Nov 15, 2019, 11:01 PM IST

जाप संरक्षक ने कहा कि आज की शिक्षा प्रणाली बिल्कुल भ्रष्ट हो चुकी है. अब शिक्षा एक रोजगार हो चुका है, जिस वजह से आने वाले समय में गरीबों के बच्चे शिक्षा विहीन हो जाएंगे. सरकारी स्कूल में बच्चे बेहतर शिक्षा से वंचित हैं. वहीं, प्राइवेट स्कूल में गरीब के बच्चे पढ़ाई करने में असमर्थ हैं.

कार्यक्रम

पटना:जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने बाल दिवस पर आधारित एक कार्यक्रम में शामिल होकर छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित किया. कार्यक्रम के दौरान पप्पू यादव ने छात्र-छात्राओं और शिक्षकों को सम्मानित भी किया.

छात्रों को किया प्रोत्साहित
बाल दिवस पर आधारित कार्यक्रम में जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव शामिल रहे. इस दौरान उन्होंने बच्चों और शिक्षकों को सम्मानित कर शिक्षा के लिए प्रोत्साहित किया. साथ ही देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू जिनके जन्मदिवस को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है, उन्हें श्रद्धांजलि दी.

पप्पू यादव, राष्ट्रीय अध्यक्ष, जाप

शिक्षकों को दी सलाह
पप्पू यादव ने कार्यक्रम के दौरान शिक्षकों को सही और विकसित शिक्षा देने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि जब तक शिक्षा का अधिकार सबों के लिए एक समान नहीं होगा, तब तक शिक्षा का विकास होना संभव नहीं है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि हमारे युवा पीढ़ी जब तक शिक्षा को नहीं जानेंगे, तब तक समाज में समता और देशभक्ति की भावना नहीं आएगी.

बाल दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए पप्पू यादव

शिक्षा प्रणाली पर साधा निशाना
जाप संरक्षक ने कहा कि आज की शिक्षा प्रणाली बिल्कुल भ्रष्ट हो चुकी है. अब शिक्षा एक रोजगार हो चुका है, जिस वजह से आने वाले समय में गरीबों के बच्चे शिक्षा विहीन हो जाएंगे. सरकारी स्कूल में बच्चे बेहतर शिक्षा से वंचित हैं. वहीं, प्राइवेट स्कूल में गरीब के बच्चे पढ़ाई करने में असमर्थ हैं. शिक्षा के नाम पर सरकार सिर्फ झूठी दलीलें दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details