बिहार

bihar

ETV Bharat / city

RJD कार्यालय में चित्रकला कार्यशाला, बिहार की समस्या को चित्रों में उकेर रहे कलाकार

राजद कार्यालय पटना में चित्रकला कार्यशाला का आयोजन किया गया. यह आयोजन कला संस्कृति प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित किया गया. मौके पर पहुंचे चित्रकारों ने पेंटिंग के जरिये सरकार के खिलाफ हो रहे आंदोलन को दिखाया.

By

Published : Sep 19, 2021, 8:04 PM IST

राजद
राजद

पटना: राजद कार्यालय (RJD Office Patna) में कला संस्कृति प्रकोष्ट द्वारा चित्रकला कार्यशाला (Painting Workshop) का आयोजन किया गया. जिसमें दर्जनों की संख्या में चित्रकार आए. उन्होंने पेंटिंग भी की. मुख्यतः राज्य के गांव और गरीबों के वर्तमान समस्या को पेंटर ने चित्र के माध्यम से दिखाने का प्रयास किया. कार्यशाला में चित्रकारों ने वर्तमान सरकार के खिलाफ हो रहे आंदोलन को भी दर्शाया.

यह भी पढ़ें- 21-22 सितंबर को लगेगी RJD की पाठशाला, कार्यकर्ताओं को सिखाए जाएंगे सियासी दांव पेंच

मौके पर मौजूद राजद कला संस्कृति प्रकोष्ट के अध्यक्ष प्रोफेसर विनोद प्रसाद ने कहा कि आज हमने कलाकारों के माध्यम से चित्रकला कार्यशाला लगवाया है. कोशिश की है कि बिहार के वर्तमान हालात को सामने लाएं. जो समस्या गांव में है, वही गरीबों की है, किसानों की है. इसको चित्र के माध्यम से लोगों तक पहुंचाना ही हमारा उद्देश्य है. हमलोग बिहार के सभी प्रखंडों में राजद की तरफ से इस तरह की कार्यशाला का आयोजन करेंगे. लोगों को वर्तमान सरकार द्वारा जनता के लिए उत्पन्न किये गए समस्याओं को उजागर करेंगे.

देखें वीडियो

वहीं कार्यशाला में चित्रकारी कर रहे अक्षय कुमार का कहना है कि हम किसान आंदोलन को लेकर चित्रकारी कर रहे हैं. वर्तमान में जो कृषि कानून आया है, वो काला कानून है. उससे किसानों को काफी परेशानी हो रही है.

पटना आर्ट कॉलेज से राजद कार्यालय में पेंटिंग करने आई श्वेता कुमारी ने कहा कि राज्य की सरकार वूमेन एम्पावरमेंट की बात करती है. राज्य में जो महिलाओं के हालात हैं, वो बदतर हैं. आज हम वैसे हालात को लेकर ही पेंटिंग कर रहे हैं. कहीं ना कहीं लोगों में ये संदेश देना चाहते हैं कि वर्तमान सरकार में बिहार की महिला की क्या दुर्दशा है.

यह भी पढ़ें- RJD ने PM मोदी से पूछा- 'क्या हुआ तेरा वादा.. युवाओं से पकौड़े बेचवाने का है इरादा?'

ABOUT THE AUTHOR

...view details