बिहार

bihar

कांग्रेस ने गिरिराज से पूछा- आप NRC की लिस्ट में हैं क्या?

By

Published : Sep 17, 2019, 9:00 PM IST

गिरिराज के बयान के बाद विपक्ष लगातार भाजपा को घेर रहा है. कांग्रेस का मानना है कि भाजपा बिहार में एनआरसी मुद्दे पर धर्म की राजनीति कर चुनाव जीतना चाहती है. वहीं, राजद की माने तो भाजपा के पास कोई और मुद्दा नहीं है.

सवाल

पटना:बिहार विधानसभा चुनाव में अभी 1 वर्ष समय बाकी है, लेकिन बीजेपी लगातार बिहार में एनआरसी लागू करने की वकालत कर रही है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने फिर बयान देते हुए कहा कि बिहार में एनआरसी लागू होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि इसे कोई भी राजनीतिक दल वोट का मुद्दा नहीं बनाए.

'धर्म की राजनीति पर बीजेपी'
गिरिराज के इस बयान के बाद विपक्ष लगातार बीजेपी को घेर रहा है. कांग्रेस का मानना है कि बीजेपी बिहार में एनआरसी मुद्दे पर धर्म की राजनीति कर चुनाव जीतना चाहती है. कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा कि इसमें भाजपा को सफलता नहीं मिलने वाली है. उन्होंने कहा कि पहले गिरिराज सिंह यह तय करें कि एनआरसी की लिस्ट में उनका नाम है या नहीं.

एनआरसी मुद्दे पर विपक्ष का हमला

'जनता भवकावे में नहीं आने वाली'
इस मुद्दे पर आरजेडी विधायक विजय प्रकाश ने कहा कि भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है. इसी कारण वह धर्म की राजनीति कर देश और राज्य को 2 टुकड़ों में बांटना चाहती है. जनता भाजपा के बहकावे में नहीं आने वाली है. उन्होंने कहा कि 2015 के विधानसभा चुनाव में भी गौ-मांस, राम मंदिर और आरक्षण जैसे संवेदनशील मामले को उजागर कर भाजपा बिहार में सत्ता में आना चाहती थी. लेकिन, बिहार की जनता ने उन्हें सबक सिखा दिया था. इस बार भी उनके एनआरसी वाले मुद्दे से बिहार में कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details