बिहार

bihar

पटना एम्स में कोरोना से एक की मौत, एक मरीज का चल रहा है इलाज

By

Published : Aug 27, 2021, 6:41 AM IST

Updated : Aug 27, 2021, 6:55 AM IST

कोरोना से मौतों का सिलसिला फिलहाल थमता नजर आ रहा है. लोग कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चिंतित हैं. तीसरी लहर से निपटने की तैयारी की जा रही है. वहीं कोरोना से पटना एम्स (AIIMS Patna) में एक शख्स की मौत हो गई. समस्तीपुर के देउरी घाट निवासी 45 वर्षीय रामाशीष यादव की कोरोना (Corona) से मौत हो गई.

पटना एम्स में कोरोना से मौत
पटना एम्स में कोरोना से मौत

पटना: कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए जहां पटना एम्स प्रशासन चौकस है. वहीं कोरोना से पटना एम्स (AIIMS Patna) में एक शख्स की मौत हो गई. समस्तीपुर के देउरी घाट निवासी 45 वर्षीय रामाशीष यादव (Ramashish Yadav) की कोरोना (Corona) से मौत हो गई. मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं एक मरीज का इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें-पटना एम्स में इमरजेंसी सेवा शुरू, मरीजों को मिली बड़ी राहत

बिहार हेल्थ विभाग के अनुसार विगत 24 घंटे में कुल 1 लाख 55 हाजर 804 कोरोन सैम्पल की जांच की गई है. अबतक कुल 7 लाख 15 हजार 894 मरीज ठीक हुए हैं. वर्तमान में COVID-19 के एकटीव मरीजों की संख्या 106 है. बिहार में कोरोना मरीजों का रिकवरी प्रतिशत 98.63 है.

ये भी पढ़ें-पटना: कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों को बचाने की तैयारी, AIIMS में पेडियाट्रिक्स चिकित्सकों को दी गयी ट्रेनिंग

बताते चलें कि कुछ दिनों से कोरोना से मौतों का सिलसिला थम चुका था. लोग कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चिंतित हैं. तीसरी लहर से निपटने की तैयारी की जा रही है. सभी अस्पतालों में लोगों को कोरोना की तीसरी लहर से बचाने के लिए सारी तैयारी की जा रही है. वैसे में पटना एम्स में कोरोना से मौत होना ठीक नहीं है.

बता दें कि राजधानी स्थित पटना एम्स (AIIMS Patna) में सोमवार से इमरजेंसी सेवाएं (Emergency Service) शुरू हो गई हैं. कोरोना संक्रमितों की घटती संख्या में लगातार कमी आने के कारण एम्स प्रशासन ने निर्णय लिया है. बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद पटना के फुलवारी स्थित एम्स में इमरजेंसी सेवा पर रोक लगा दी गई थी.

ये भी पढ़ें-Corona Pandemic: पटना एम्स में दरभंगा के डॉक्टर की कोरोना से मौत

कोरोना के दूसरी लहर के बाद ही बंद पड़ा पटना स्थित फुलवारी एम्स की इमरजेंसी सेवा सोमवार से शुरू हो गई है. राज्य के पटना जिले के दूर दराज आये से गंभीर मरीजों को पटना एम्स में एडमिट कर इलाज करना शुरु कर दिया है. वहीं अब राजधानी पटना के आम लोगों को भी इलाज के लिये भी अब इधर उधर भटकना नहीं पड़ेगा. अब गंभीर मरीजों को निजी अस्पतालों में इलाज के लिये ज्यादा पैसा भी नहीं देना पड़ेगा.

वहीं कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए शिशु रोग विभाग (Department of Pediatrics) पटना एम्स(Patna AIIMS) और बिहार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से बिहार के मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में कार्यरत डॉक्टर और नर्सों की पीआईसीयू ट्रेनिंग (PICU Training) का आयोजन शुरू हुआ.

ये भी पढ़ें-पटना AIIMS में 6-10 साल के बच्चों पर वैक्सीन ट्रायल शुरू, पहले दिन 17 बच्चों का रजिस्ट्रेशन

ये भी पढ़ें-61 साल के मरीज के पेट से निकला 2 Kg का ट्यूमर, AIIMS ने डॉक्टरों ने बचाई जान

ये भी पढ़ें-IMA के बंद का असर: पटना AIIMS में OPD के डॉक्टर्स हड़ताल पर गए, चरमराई सेवाएं

Last Updated : Aug 27, 2021, 6:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details