बिहार

bihar

ETV Bharat / city

बिहार पुलिस के जवानों के लिए अच्छी खबर, अब असानी से ले सकेंगे छुट्टी

बिहार में कोरोना की दूसरी लहर के थमने के साथ ही अब बिहार के पुलिस जावानों के लिए अच्छी खबर सामने आई हैं. बिहार पुलिस के जवान अब असानी से छुट्टी ले सकेंगे...

By

Published : Jun 17, 2021, 10:46 PM IST

patna
एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेंद्र कुमार

पटनाःबिहार पुलिस(Bihar Police) के जवानों के लिए अच्छी खबर है. अब वे आसानी से छुट्टी ले सकते हैं. पुलिस मुख्यालय(Bihar Police Headquarters) की ओर से इस बाबत आदेश भी दे दिया है. दरअसर कोरोना के मामलों में आई कमी को देखते हुए पुलिस विभाग ने ये फैसला लिया है. बता दें कि कोरोना (Corona) के कारण पुलिस के जवानों की छुट्टी (Leave for Police Cops) रद्द कर दी गई थी.

इसे भी पढ़ेंःबिहार में कोरोना से मृत पुलिसकर्मियों के आश्रितों को अनुकंपा पर मिलेगी नौकरी, आदेश जारी

ADG ने आदेश जारी करके जानकारी दी
जानकारी के अनुसार कोविड-19 संक्रमण के घटते मामलों को देखते हुए पुलिस के जवानों की छुट्टी पर लगी रोक को बिहार पुलिस मुख्यालय ने तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया है.

पुलिस मुख्यालय ने छुट्टी रद्द करने को लेकर जारी आदेश को भी रद्द कर दिया है. इस बारे में खुद एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेंद्र कुमार (ADG Jitendra Kumar) ने आदेश जारी करके जानकारी दी है.

लॉकडाउन को लेकर रद्द की गई थी छुट्टी
आपको बता दें कि पुलिस मुख्यालय के तरफ से करोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द करने का निर्णय लिया गया था. पांच मई को जारी आदेश में कहा गया था कि लॉकडाउन को सफल बनाने में पुलिस की अहम भूमिका है.

इसे देखते हुए अधिकारियों व कर्मियों के अवकाश अगले आदेश तक रद्द किये जाते हैं. केवल विशेष परिस्थिति में केस-टू-केस के आधार पर अवकाश स्वीकृत होगा. इस आदेश को एडीजी मुख्यालय जितेन्द्र कुमार के हस्ताक्षर से जारी किया गया था.

इसे भी पढ़ेंःBihar Corona Update: 24 घंटे में मिले 385 नए मामले, रिकवरी रेट बढ़कर हुआ 98.15 प्रतिशत

अब असानी से ले सकेंगे छुट्टी
हालांकि बिहार में कोरोना का संक्रमण दिन प्रतिदिन घट रहा है. जिस वजह से पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी आदेश को निरस्त कर दिया गया है. यानि कि अब बिहार में पुलिसकर्मी आसानी से छुट्टी ले सकते हैं.

बिहार में कोरोना के मामले
आपको बताते चलें कि बिहार में लागू किए गए लॉकडाउन के कारण कोरोना के मामलों में गिरावट आई और उसकी रफ्तार पर भी काबू पाया गया फिलहाल बिहार में कोरोना के मामलों की बात करें तो कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 3803 मामले हैं. वहीं पिछले 24 घंटों में कोरोना के 385 नए मामले सामने आए हैं.

बिहार में कोरोना के कुल मामलों की बात करे तो यह 718704 है, जिसमें से 705373 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं. वहीं बिहार में कोरोना से 9527 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. वहीं 24 घंटों में ठीक हुए मरीजों की बात करें तो उनकी संख्या 586 हैं. बिहार में कोरोना से रिकवर होने का रेट 98.15 प्रतिशत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details