बिहार

bihar

ETV Bharat / city

बिहार बोर्ड: शासी निकाय की हुई बैठक, अब जांच के बाद दिए जाएंगे एफिलेशन

जांच के लिए गठित इस कमेटी में जिलाधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी के प्रतिनिधियों के अलावा एक सरकारी विभाग के अभियंता मौजूद रहेंगे. तीनों की सहमति से ही बोर्ड की ओर से स्कूलों को संबद्धता प्रदान की जाएगी.

By

Published : May 21, 2019, 12:57 PM IST

बिहार बोर्ड

पटना: बिहार बोर्ड के शासी निकाय की अहम बैठक आयोजित हुई. जिसमें कई अहम निर्णय लिए गए हैं. बताया जाता है कि किसी भी स्कूल को संबद्धता प्रदान करने से पहले 3 सदस्य समिति जांच करेगी. जांच में मानकों को पूरा करने वाले स्कूलों को ही एफिलेशन प्रदान किया जाएगा.

जांच के लिए गठित इस कमेटी में जिलाधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी के प्रतिनिधियों के अलावा एक सरकारी विभाग के अभियंता मौजूद रहेंगे. तीनों की सहमति से ही बोर्ड की ओर से स्कूलों को संबद्धता प्रदान की जाएगी. बोर्ड ने निर्णय लिया है कि बेहतर काम करने वाले अधिकारियों को एवं कर्मचारियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा.

शासी निकाय की बैठक

इन पदों पर होगी नियुक्ति
शासी निकाय ने निर्णय लिया है कि बिहार राज्य शैक्षणिक आधारभूत विकास निगम के तत्वधान में बनाए जा रहे परीक्षा भवन, अकादमी भवन थर्ड पार्टी के रूप में निरीक्षण करेंगी. वहीं, बोर्ड ने जल्द लेखा पदाधिकारी, लेखापाल सहायक नियुक्त करने का निर्णय लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details