बिहार

bihar

'बिहार ही नहीं देश भर में महंगाई, इसलिए क्या कर सकते हैं हमलोग'

By

Published : Nov 1, 2021, 5:49 PM IST

जनता दरबार के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए महंगाई (Inflation) के सवाल पर कहा कि यह केवल बिहार का मामला नहीं है, ये तो पूरे देश का मामला है. उन्होंने कहा कि रोजाना समाचार पत्रों में खबर आती है कि कभी कीमत रूकती है तो कभी बढ़ती है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना:महंगाई (Inflation) और पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार वृद्धि (Increase in Price of Petrol and Diesel) से जहां एक तरफ लोग परेशान हैं, वहीं दूसरी तरफ बिहार सरकार इस दिशा में पूरी तरह से बेबस नजर आ रही है.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(Nitish Kumar) ने भी मीडिया से बातचीत में कहा कि ये तो पूरे देश की बात है, केवल यहां की बात नहीं है.

ये भी पढ़ें: नीतीश का RJD को जवाब: चुनाव कराना EC का काम, किसी का कोई हस्तक्षेप नहीं

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सीमित जगह पर ही केवल मूल्य वृद्धि नहीं हो रही है. यह तो पूरे देश की स्तिथि है. ये कोई यहां की बात तो है नहीं, इसलिए इसपर हमलोग क्या कर सकते हैं. कभी-कभी दाम रुकता है और कभी बढ़ता है, ये तो सब लोग देख ही रहे हैं.

नीतीश कुमार का बयान

"ये कोई यहां की बात तो है नहीं. इसलिए इसपर हमलोग क्या कर सकते हैं. ये तो पूरे देश की बात है. पर्व-त्योहार है तो लोग मनाते ही हैं"- नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार

ये भी पढ़ें: शराबबंदी पर बोले CM नीतीश- 'सरकार सख्त लेकिन कुछ लोग हैं गड़बड़ करने वाले'

वहीं, बिहार की तुलना में झारखंड में पेट्रोल सस्ता होने के सवाल पर सीएम ने कहा कि अलग-अलग जगह के लिए अलग-अलग कीमत है. ये राज्य के कारण नहीं है. जहां जो भी कीमत है, वो पहले के हिसाब से ही होती है. इसमें कोई नई बात नहीं है.

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने तारापुर और कुशेश्वरस्थान उपचुनाव (Tarapur and Kusheshwarsthan By-elections) में गड़बड़ी के आरोपों को गलत बताया. उन्होंने कहा कि चुनाव कराना इलेक्शन कमीशन का काम है, जिसे पूरी ईमानदारी से किया जाता है. इसमें हमलोगों का कोई हस्तक्षेप नहीं रहता है. उन्होंने कहा कि कौन क्या बोलता है, उससे हमलोगों को कोई मतलब नहीं है. हम इन चीजों पर ध्यान भी नहीं देते हैं. जिसको जो बोलना है, बोलते रहे, मुझे कोई मतलब नहीं है. मेरा तो मानना है कि जनता ही मालिक है और वो जो भी फैसला लेगी, हमें मंजूर होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details