बिहार

bihar

बिहार में 13 IAS का हुआ तबादला, एक क्लिक में देखें पूरी लिस्ट

By

Published : Sep 15, 2022, 6:36 PM IST

Updated : Sep 15, 2022, 6:56 PM IST

बिहार के नव प्रोन्नत 13 आईएएस अफसरों को नये जगह पर पदस्थापित किया गया है (13 IAS officer transferred in Bihar). सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है. मुख्यमंत्री के आप्त सचिव दिनेश कुमार को गृह विभाग में पदस्थापित किया गया है. अन्य अधिकारियों काे कहां पदस्थापित किया गया है, यह जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

बिहार
बिहार

पटनाः बिहार के 13 आईएएस अधिकारियों को सरकार ने नये जगह पर पदस्थापित किया है. जिन आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है उन्हें अभी हाल ही में इन्हें आईएएस में पदोन्नति दी गई है (Newly promoted 13 IAS officer transferred in Bihar). सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है. हाल ही में आईएएस में पदोन्नति दिए गए मुख्यमंत्री के आप्त सचिव दिनेश कुमार को गृह विभाग में पदस्थापित किया गया है.

इसे भी पढ़ेंः'केंद्र में सरकार बनी तो पिछड़े राज्यों को देंगे विशेष का दर्जा', नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान


बिहार लोक सेवा आयोग के संयुक्त सचिव अमरेंद्र कुमार को सचिव बिहार लोक सेवा आयोग बनाया गया है. एमएस कैसर सुल्तान को संयुक्त सचिव राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के पद पर पदस्थापित किया गया है. समाज कल्याण विभाग के संयुक्त निदेशक रमेश कुमार झा को राज्य निशक्तता आयुक्त बनाया गया है. पूर्णिया प्रमंडल के आयुक्त के सचिव राजेश चौधरी को आपदा प्रबंधन विभाग में संयुक्त सचिव पद पर पदस्थापित किया गया है.


ब्रेडा के उप निदेशक यशस्पति मिश्र को पर्यटन विभाग का निदेशक पद पर पदस्थापित किया गया है. पटना प्रमंडल के क्षेत्रीय विकास पदाधिकारी सर्व नारायण यादव को निदेशक चकबंदी के पद पर पदस्थापित किया गया है. वे राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में संयुक्त सचिव के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे. निर्वाचन विभाग के संयुक्त सचिव कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव अगले आदेश तक राजस्व पर्षद के सचिव के पद पर पदस्थापित किए गए हैं. गोपालगंज के एडीएम वीरेंद्र प्रसाद को सांस्कृतिक कार्य निदेशालय का निदेशक बनाया गया है.

इसे भी पढ़ेंःजाति पर जो बयान दिया था, वो सूचना पर आधारित था : नीतीश कुमार


कटिहार के उप विकास आयुक्त अरुण कुमार ठाकुर को निदेशक नियोजन एवं प्रशिक्षण के पद पर पदस्थापित किया गया है. नवादा के उप विकास आयुक्त नैयर इकबाल को खान निदेशक बनाया गया है. चकबंदी के संयुक्त निदेशक नवल किशोर को निदेशक अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण विभाग में तबादला किया गया है. बिहार लोक सेवा आयोग में उप सचिव रवि भूषण को संयुक्त सचिव बिहार लोक सेवा आयोग के पद पर काम करेंगे.

Last Updated : Sep 15, 2022, 6:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details