बिहार

bihar

नवनिर्वाचित मुखिया संघ के अध्यक्ष बोले- 'सरकार से करेंगे सभी मुखिया के लिए सुरक्षा गारंटी की मांग'

By

Published : Jan 31, 2022, 4:06 PM IST

गांव में सरकार का गठन हो चुका है. ऐसे में सभी पंचायतों के मुखिया ने अब सर्वसम्मति से सभी मुखिया संघ के अध्यक्ष पद का चुनाव कर रहे हैं. ऐसे में मसौढ़ी प्रखंड में सर्वसम्मति से मुखिया अध्यक्ष पद का चुनाव कराया गया. जहां मसौढ़ी प्रखंड के कराय पंचायत के मुखिया पिंकू सिंह (Karay Panchayat Mukhiya Pinku Singh) को अध्यक्ष के रूप में चुना गया है. पढ़ें पूरी खबर...

कराय पंचायत के मुखिया पिंकू सिंह
कराय पंचायत के मुखिया पिंकू सिंह

पटना:मसौढ़ी प्रखंड के सभी पंचायतों के मुखिया ने सभी नवनिर्वाचित मुखिया संघ के अध्यक्ष पद का चुनाव (Mukhiya Sangh President Election in Masaurhi) सर्वसम्मति से कर लिया है. लगातार तीसरी बार पंचायत के मुखिया पिंकू सिंह को मसौढ़ी प्रखंड मुखिया संघ का अध्यक्ष बनाया गया है. मुखिया संघ के अध्यक्ष बनने के बाद पिंकू सिंह मीडिया से मुखातिब होते हुए. उन्होंने कहा कि हमने सरकार से सभी पंचायतों के मुखिया की सुरक्षा की गारंटी की मांग की है.

ये भी पढ़ें-प्रधानमंत्री आवास योजना: मसौढ़ी में जमीन दस्तावेज की कमी के कारण 955 लाभुकों का आवेदन रिजेक्ट

बताया जाता है कि मुखिया पिंकू सिंह लगातार अपनी पंचायतों से तीसरी बार मुखिया बने हैं. उपाध्यक्ष के तौर पर रेवां पंचायत के रमाकांत उर्फ कारू प्रसाद को उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया है. वहीं, निशियांवा पंचायत के चंदन कुमार भारती को सचिव के रूप में चुना गया है. प्रवक्ता के तौर पर तिनेरी पंचायत के मुखिया रेनू देवी को सर्वसम्मति से चुना गया है.

नवनिर्वाचित मुखिया संघ के अध्यक्ष (President of Mukhiya Sangh in Masaurhi Block) पिंकू सिंह ने कहा कि इन दिनों पंचायतों में लगातार हो रही हत्या की वारदात से पूरा देश शर्मसार हुआ है. बैठक में सबसे पहले उन दिवंगत आत्माओं के लिए 2 मिनट का मौन रखा गया है, उसके बाद सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित करते हुए सरकार से सभी मुखिया को सुरक्षा की गारंटी देने, उन्हें शहीद का दर्जा देने और उसके परिवार को मुआवजा के तौर पर नौकरी देने की मांग की गई है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details