बिहार

bihar

ETV Bharat / city

CM नीतीश के घर खरना, प्रसाद खाने पहुंचे सांसद-विधायक और मंत्री

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के यहां छठ पूजा हो रही है. इस बार एक अणे मार्ग की जगह सात सर्कुलर रोड पर पूजा की जा रही है. सोमवार को खरना का प्रसाद खाने के लिए बड़ी संख्या में सत्ताधारी दल के विधायक, विधान पार्षद, सांसद, राज्यसभा सांसद और मंत्री भी पहुंचे.

By

Published : Nov 9, 2021, 8:08 PM IST

सीएम नीतीश कुमार के घर खरना का प्रसाद
सीएम नीतीश कुमार के घर खरना का प्रसाद

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( CM Nitish Kumar ) के घर छठ महापर्व ( Chhath Puja 2021 In Bihar ) किया जा रहा है. मंगलवार को खरना का प्रसाद खाने के लिए बड़ी संख्या में सत्ताधारी दल के विधायक, विधान पार्षद, सांसद, राज्यसभा सांसद और मंत्री भी पहुंचे. इस मौके पर विधान परिषद के सभापति अवध नारायण सिंह, राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी, मंत्री सम्राट चौधरी, सांसद रविशंकर प्रसाद, सांसद राम कृपाल यादव, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे एवं अन्य मंत्री और वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने खरना का प्रसाद ग्रहण किया.

यह भी पढ़ें- 10 नवंबर को छठ महापर्व का 'पहला अर्घ्य', यहां जानें सूर्यास्त का समय

शाम साढ़े पांच बजे से ही नेताओं का मुख्यमंत्री आवास पहुंचना शुरू हो गया था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद सबकी अगवानी कर रहे थे. खरना का प्रसाद खाने के लिए जेडीयू के साथ भाजपा के समर्थक भी पहुंचे थे. जानकारी दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भाभी इस साल छठ कर रही हैं.

देखें वीडियो

बुधवार को अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने के दौरान खुद नीतीश कुमार भी वहां मौजूद रहेंगे. आपको बता दें कि छठव्रतियों ने सोमवार को खरना किया जिसमें प्रसाद के रूप में खीर बनाया जाता है. व्रत करने वाली महिला और पुरुष प्रसाद ग्रहण करने के बाद 36 घंटे तक निर्जला उपवास रखते हैं. गुरुवार को उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही छठ महापर्व का समापन होगा.

यह भी पढ़ें- छठ पूजा में सबसे पवित्र परंपरा है "कोसी भराई", जानिए "कोसी सेवना" का महत्व और विधि

ABOUT THE AUTHOR

...view details