बिहार

bihar

मंत्री विनोद सिंह का निधन, दिल्ली के मेदांता अस्पताल में ली आखिरी सांस

By

Published : Oct 12, 2020, 12:35 PM IST

विनोद सिंह कटिहार के प्राणपुर से बीजेपी विधायक थे. जून में वे कोरोना से संक्रमित हुए थे. हालांकि बाद उन्होंने कोरोना को मात दे दी थी लेकिन, उन्हें फिर ब्रेन हेमरेज हो गया, जिसके बाद एयर एंबुलेंस से उन्हें दिल्ली लाया गया था और इलाज के लिये मेंदाता में भर्ती कराया गया था.

patna
patna

नई दिल्ली/पटना: बिहार सरकार में बीजेपी कोटे के मंत्री विनोद सिंह का सोमवार को निधन हो गया. दिल्ली के मेंदाता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. ब्रेन हेमरेज के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. विनोद सिंह पिछड़ा एवं अति पिछड़ा कल्याण विभाग के मंत्री थे.

जून में कोरोना से संक्रमित हुए
विनोद सिंह कटिहार के प्राणपुर से बीजेपी के विधायक थे. जून में वे कोरोना से संक्रमित हुए थे. हालांकि बाद उन्होंने कोरोना को मात दे दी थी लेकिन, उन्हें फिर ब्रेन हेमरेज हो गया, जिसके बाद एयर एंबुलेंस से उन्हें दिल्ली लाया गया था और इलाज के लिये मेंदाता में भर्ती कराया गया था.

2017 में बने मंत्री
2017 में नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी के बाद फिर से एनडीए सरकार बनने पर तो विनोद सिंह को पहले खान एवं भूतत्व विभाग का मंत्री बनाया गया था. बाद में उनको पिछड़ा एवं अति पिछड़ा कल्याण विभाग का मंत्री बना दिया गया.

कटिहार में होगा अंतिम संस्कार
जानकारी के विनोद सिंह के पार्थिव शरीर को आज देर शाम दिल्ली से पटना ले जाया जायेगा. मंगलवार को उनके पार्थिव शरीर को कटिहार ले जाया जायेगा जहां उनका अंतिम संस्कार होगा.

जमीन से जुड़े नेता रहे विनोद सिंह
विनोद सिंह 2000 में पहली बार विधायक बने थे. 2015 विधानसभा चुनाव में भी जीते थे. 2017 में उन्हें पहली बार मंत्री बनने का मौका मिला. जमीन से जुड़े नेता माने जाते थे जो हमेशा कार्यकर्ताओं और जनता के बीच रहते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details