बिहार

bihar

By

Published : Jun 25, 2020, 10:54 PM IST

ETV Bharat / city

ETV भारत की पहल पर मंत्री ने लिया संज्ञान, अब कला संस्कृति एवं युवा विभाग से मिलेगा सम्मान

मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि जल्द से जल्द सभी संस्थाओं को अनुदान की राशि उपलब्ध कराई जाएगी. इस साल से पुरस्कार भी दिए जाएंगे. पिछले 2 सालों से कलाकारों को बिहार कला पुरस्कार नहीं मिले हैं. कई बार कला संस्कृति विभाग के मंत्रियों की अदल-बदल हुई,जिसके बाद से कई काम पेंडिंग रह गए थे.

Pramod Kumar
Pramod Kumar

पटना: बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग की ओर से हर साल निजी संस्थाओं को अनुदान दिया जाता है. लेकिन पिछले 2 सालों से इस योजना का लाभ किसी संस्था को नहीं मिला. विभाग में कई मंत्री बदले गए, जिस कारण से योजना धरी की धरी रह गई.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

मंत्री प्रमोद कुमार ने लिया संज्ञान
इस मसले पर कला संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार से ईटीवी भारत ने बात की. इसके बाद उन्होंने तुरंत ही मामले पर संज्ञान लिया. मंत्री ने अपने अधिकारियों को आदेश दिया कि जल्द से जल्द पूरी प्रक्रिया की अनुशंसा की जाए और अनुदान दिया जाए. 30 हजार से लेकर 75 हजार तक राशि अनुदान के रूप में संस्थाओं को दी जाती.

इसे भी पढ़े-'बिहार के कलाकार हैं लाचार, आखिर कब मदद करेगी सरकार'

जल्द से जल्द सभी संस्थाओं को दिया जाएगा अनुदान
मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि जल्द से जल्द सभी संस्थाओं को अनुदान की राशि उपलब्ध कराई जाएगी. इस साल से पुरस्कार भी दिएं जाएंगे. पिछले 2 सालों से कलाकारों को बिहार कला पुरस्कार नहीं मिले हैं. कई बार कला संस्कृति विभाग के मंत्रियों की अदल-बदल हुई जिसके बाद से कई काम पेंडिंग रह गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details