बिहार

bihar

ETV Bharat / city

कोरोना मामलों में कमी आते ही पलायन शुरू, रोजी-रोटी के लिए बाहर जाने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ी

कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट आने के साथ ही बिहार से एक बार फिर से लोगों का पलायन होना शुरू हो गया है. पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

By

Published : Jun 2, 2021, 6:23 PM IST

patna
पटना एयरपोर्ट पर इंतजार करते लोग

पटनाःजैसे ही कोरोना संक्रमण के मामलो में कमी आई, एक बार फिर से बिहार से बाहर के राज्यों के लिए लोगों का पलायनशुरू हो गया है. कोरोना के मामलों में आई कमी की गवाही पटना के एयरपोर्ट पर बढ़ती यात्रियों की भीड़ दे रही है. पटना एयरपोर्ट पर पहुंच रहे ज्यादातर लोग वैसे हैं जो लॉकडाउन में बाहर से अपने घरों को लौटे थे. अब एक बार फिर से रोजी-रोटी के लिए दूसरे राज्यों में जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंःकोरोना संक्रमण की कमी होते ही पटना एयरपोर्ट पर बढ़ रहे यात्री, 4000 से ज्यादा लोगों ने बुक करवाया टिकट

क्या कहते हैं पलायन कर रहे लोग
ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए सीतामढ़ी से दिल्ली जा रहे पवन कुमार कहते हैं कि कोरोना काल में काफी दिक्कतें हुईं. कई महीने से घर पर थे. बिहार में करने को तो कुछ है नहीं. इसीलिए मजदूरी करने के लिए दिल्ली जा रहे हैं. वहीं पर ठेकेदार के साथ काम करते हैं. अब बिहार में रहकर गुजर बसर नहीं होगा.

सिवान से अहमदाबाद जा रहे राजन पाठक कहते हैं कि वे वहीं पर काम करते हैं. कोरोना का डर तो जरूर लग रहा है, लेकिन क्या करेंगे. बिहार में तो कुछ है नहीं. नीतीश कुमार रोजगार तो देंगे नहीं. पाठक कहते हैं कि बिहार सरकार को रोजगार के बारे में सोचने की जरूरत है.

देखें वीडियो

विमानों के रद्द किए जाने का सिलसिला हुआ कम
बताते चलें कि पटना एयरपोर्ट पर लगातार विमानों का परिचालन किया जा रहा है. अब उड़ानों काे रद्द करने का सिलसिला भी कम हुआ है. अभी तक की सूचना के अनुसार आज पटना एयरपोर्ट से केवल 6 जोड़ी उड़ानों को ही रद्द किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details