बिहार

bihar

ETV Bharat / city

बिहार महासमर 2020: LJP ने हथुआ विधानसभा से किन्नर प्रत्याशी को दिया टिकट

बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लोजपा ने दूसरे चरण के 53 उम्मीदवारों का लिस्ट जारी किया है लोजपा ने अब तक कुल 95 उम्मीदवारों को पहले दूसरे चरण में उतारा है।

By

Published : Oct 17, 2020, 2:39 PM IST

LJP
LJP

पटना:बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा पहली एकलौती ऐसी पार्टी है जिसने किसी किन्नर को प्रत्याशी बनाया है. पार्टी ने हथुआ सीट से राम दर्शन प्रसाद उर्फ मुन्ना किन्नर को अपना उम्मीदवार बनाया है. मुन्ना किन्नर समुदाय से ताल्लुक रखते हैं.

मुन्ना किन्नर को दिया टिकट
राम दर्शन उर्फ मुन्ना किन्नर गोपालगंज जिले के सेलारकला गांव के रहने वाले हैं. उन्होंने बीते शुक्रवार को ही अपना नामांकन दाखिल किया है. 2007 में वे जिला पार्षद का चुनाव लड़ चुके हैं, जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा उन्होंने 2012 में फुलवरिया, 2015 में हथुआ जिला पार्षद चुनाव जीता. वर्तमान में वे जिला पार्षद हैं.

लोजपा की लिस्ट

सवर्ण और दलितों पर मेहरबान लोजपा
लोजपा इस बार चुनाव में मैथिली ब्राह्मणों के साथ भूमिहारों और दलितों पर मेहरबान दिख रही है. पार्टी ने सवर्ण और दलितों को दूसरे चरण में जम कर टिकट दिया है. इसके अलावा पार्टी में महिलाओं को बोलबाला भी देखने को मिल रहा है. लोजपा की फर्स्ट और सेकंड लिस्ट में 16 प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है. लगभग 20 प्रतिशत प्रत्याशी महिला हैं.

लोजपा की लिस्ट

5 सीटों पर लोजपा बीजेपी में फ्रेंडली फाइट
आपको बता दें कि 5 सीटों पर लोजपा बीजेपी में फ्रेंडली फाइट है. 2 सीटिंग सीट पर लोजपा विधायक को फिर टिकट दिया गया है. लोजपा की ओर से कहा जा रहा है कि पार्टी के पुराने और नए कार्यकर्ताओं को टिकट दिया जा रहा है. उसमें युवाओं को मौका मिला है. 95 सीट में 30 कैंडिडेट 40 वर्ष के नीचे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details