बिहार

bihar

ETV Bharat / city

CAA-NRC के खिलाफ वामदलों ने बनाई मानव श्रृंखला, कांग्रेस-HAM का मिला साथ, RJD नदारद

भाकपा माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि ये हिंदुओं को बरगला रहे हैं कि उन पर खतरा नहीं हैं. लेकिन जिस तरह नोटबंदी के समय कालाधन के खिलाफ मुहिम बताकर आम लोगों को परेशान किया गया, वैसे ही इस कानून से हिंदू मुस्लिम नहीं सभी गरीबों पर चोट होगी.

By

Published : Jan 25, 2020, 5:52 PM IST

human chain against CAA-NRC
human chain against CAA-NRC

पटना: राजधानी में वाम दलों ने एनआरसी, सीएए और एनपीआर के खिलाफ मानव श्रृंखला बनाई. ये श्रृंखला पटना के बुद्धा स्मृति पार्क से लेकर गांधी मैदान तक पहुंची. श्रृंखला में वामदलों के साथ साथ बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टियों ने भी हिस्सा लिया.

हम, कांग्रेस, आरएलएसपी ने भी लिया हिस्सा
एनआरसी, सीएए और एनपीआर के खिलाफ वामदलों ने मानव श्रृंखला बनाई. इसमें वामदलों के साथ-साथ हम, कांग्रेस और आरएलएसपी ने भी हिस्सा लिया. हालांकि आरजेडी इस मानव श्रृंखला में नजर नहीं आयी.

मानव-श्रृंखला में शामिल महिलाएं

'देश की जनता करेगी तड़ीपार'
मानव श्रृंखला में शामिल हम के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि जिस तरह गुजरात से अमित शाह को तड़ीपार किया गया था, उसी तरह से देश की जनता अब इन्हें तड़ीपार करेगी. बीजेपी क्या बोलती है, क्या करती है, यह किसी को नहीं पता. देश में जब कोई बाबा साहेब के कानून को तोड़ने की कोशिश करेगा, तो हम लोग ऐसे ही एक साथ खड़े होंगे.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'कानून से हिंदू मुस्लिम नहीं, सभी गरीबों पर होगी चोट'
भाकपा माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि ये हिंदुओं को बरगला रहे हैं कि उन पर खतरा नहीं हैं. लेकिन जिस तरह नोटबंदी के समय कालाधन के खिलाफ मुहिम बताकर आम लोगों को परेशान किया गया, वैसे ही इस कानून से हिंदू मुस्लिम नहीं सभी गरीबों पर चोट होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details