बिहार

bihar

ETV Bharat / city

शिक्षा में सुधार को लेकर कुशवाहा करेंगे आमरण अनशन, महागठबंधन का समर्थन तो BJP ने कसा तंज

रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा राज्य सरकार के विरोध में मंगलवार से आमरण अनशन करेंगे. उनके इस अनशन पर खूब राजनीति हो रही है. एक ओर विपक्ष कदम-कदम पर साथ देने की बात कर रहा है, तो वहीं सत्ता पक्ष ने इसे राजनीतिक दिखावा करार दिया है.

डिजाइन इमेज

By

Published : Nov 25, 2019, 7:44 PM IST

पटना: शिक्षा में सुधार को लेकर मंगलवार को राज्य सरकार के खिलाफ रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा आमरण अनशन की शुरुआत करेंगे. पटना के मिलर हाई स्कूल में तैयारियां भी जोर-शोर से जारी है. इस अनशन को लेकर कुशवाहा को विपक्ष का सहयोग मिल रहा है, तो वहीं बीजेपी इस पर तंज कस रही है.

'उनके अनशन में हम करेंगे सहयोग'
आरजेडी प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा है कि कुशवाहा जनता के सवालों को लेकर आमरण अनशन कर रहे हैं, इसमें उन्हें समर्थन नहीं करने का सवाल ही नहीं उठता है. करते हैं ये उनका कार्यक्रम है, लेकिन हम उनके अनशन में सहयोग करेंगे.

'गरीबों के हित के लिए कर रहे हैं मांग'
वहीं, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता विजय यादव ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा जो मांग कर रहे हैं, वो गरीबों के हित के लिए है. कुशवाहा गरीबों के हित के लिए आमरण अनशन कर रहे हैं, इसलिए हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा भी उनके इस आंदोलन में सहयोग करेगा. उन्होंने कहा कि कदम से कदम मिलाकर हम इसमें उनका साथ देंगे.

ईटीवा भारत की रिपोर्ट

'आमरण अनशन सिर्फ एक राजनीतिक दिखावा'
हालांकि बीजेपी प्रवक्ता अजीत चौधरी ने कहा कि ये स्वार्थ के लिए बना गठबंधन है. सारे नेता अपनी स्वार्थ सिद्धी में लगे हैं. महागठबंधन में सभी नेता महत्वकांक्षी हैं, इसलिए उपेंद्र कुशवाहा का ये आमरण अनशन सिर्फ एक राजनीतिक दिखावा है, वे लोगों को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं.

राज्य सरकार के विरोध में आमरण अनशन
बता दें कि औरंगाबाद और गया में केंद्रीय विद्यालय के लिए केंद्र सरकार से स्वीकृति मिली है. लेकिन जमीन के अभाव में विद्यालय नहीं बन पाए हैं. कुशवाहा का आरोप है कि राज्य सरकार जान-बूझकर मामले में उदासीन रवैया अपना रही है, जिसके विरोध में आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा आमरण अनशन की शुरुआत करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details