बिहार

bihar

'A to Z के समर्थन से बोचहां में मिली प्रचंड जीत, BJP की हार से नीतीश जी सबसे अधिक खुश'

By

Published : Apr 17, 2022, 5:27 PM IST

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Leader of Opposition Tejashwi Yadav) ने बोचहां में आरजेडी की जीत (RJD Victory in Bochaha By Election) पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जिस प्रकार से एकजुट होकर 'ए टू जेड' यानी सभी जाति-धर्म और वर्ग के लोगों ने अमर पासवान को वोट किया, जिस वजह से प्रचंड जीत मिली है. उन्होंने कहा कि सभी को साथ लेकर चलने की जिम्मेवारी मिली है, उसे निभाने की पूरी कोशिश होगी.

बोचहां में आरजेडी की जीत
बोचहां में आरजेडी की जीत

पटना:बोचहां विधानसभा उपचुनाव(Bochaha Assembly By Election) में आरजेडी प्रत्याशी अमर कुमार पासवान की जीत को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Leader of Opposition Tejashwi Yadav) ने जनता के मुद्दों की जीत बताया है. उन्होंने कहा कि सभी जाति-धर्म और सभी वर्ग के लोगों के समर्थन से हमें कामयाबी मिली है. बोचहां की जनता ने जो हम पर भरोसा किया है, उसे हम बरकरार रखने की हरसंभव कोशिश करेंगे. वहीं एनडीए पर तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी की हार से सबसे अधिक खुश हैं.

ये भी पढ़ें: बोचहां में RJD ने हासिल की बंपर जीत, तेजस्वी का 'BMY' समीकरण हिट, NDA की बढ़ी टेंशन

आरजेडी को ए टू जेड का मिला साथ:दिल्ली से लौटने के बाद पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा बोचहां उपचुनाव की जीत जनता और जनहित के मुद्दों की जीत है. उन्होंने कहा कि जिस तरह आम जनता मंहगाई और बेरोजगारी से परेशान है, वैसे में हमें जनता ने अपना समर्थन दिया है. तेजस्वी ने दावा किया है कि आरजेडी को 'ए टू जेड' यानी हर जाति-धर्म और वर्ग का साथ मिला है. उन्होंने कहा कि जिस बड़े अंतर से आरजेडी कैंडिडेट ने वहां जीत दर्ज की है, उससे साफ पता चलता है कि हमें सभी लोगों का वोट मिला है.

बीजेपी की हार से नीतीश कुमार खुश:इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि ये जीत वास्तव में जनता की जीत है. बोचहां में बीजेपी की हार से सभी लोग खुश हैं. इस परिणाम से सबसे अधिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुश हैं लेकिन मैं कह सकता हूं कि ये अहंकार की भी हार है. सभी लोगों ने गोलबंद होकर सरकार को डंडा मारने का काम किया है. सबक सिखाया कि क्यों नहीं उनकी समस्याओं का हल निकल रहा है.

बोचहां में आरजेडी की जीत:आपको बता दें किउपचुनाव में सत्ताधारी बीजेपी और विपक्षी पार्टी आरजेडी के बीच सीधा मुकाबला था. वीआईपी पार्टी मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने में जुटी थी लेकिन बोचहां की जनता ने मुसाफिर पासवान के बेटे और आरजेडी उम्मीदवार अमर पासवान को विधायक चुना. उपचुनाव में दो छोटे दलों ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के शीर्ष नेताओं को मुश्किल में डाल दिया. जेडीयू के चलते जहां चिराग पासवान को एनडीए छोड़ना पड़ा वहीं बीजेपी के चलते मुकेश सहनी को एनडीए छोड़ना पड़ा. उपचुनाव में दोनों दलों ने पैंतरा बदला और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को सीट गंवानी पड़ी. अमर पासवान को 82562 वोट मिले हैं. वहीं, बीजेपी की बेबी कुमारी को 45909 वोट और वीआईपी की गीता कुमारी को 29279 वोट मिले.

ये भी पढ़ें: बोचहां में आरजेडी की जीत पर बोले तारकिशोर- 'सहानुभूति के कारण अमर पासवान को मिला लोगों का साथ'

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details