बिहार

bihar

चारा घोटाला: CBI कोर्ट में पेश हुए लालू, पूछे गए 34 सवाल

By

Published : Jan 16, 2020, 10:58 AM IST

Updated : Jan 16, 2020, 1:36 PM IST

चारा घोटाला मामले में जेल की सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव की आज कोर्ट में पेशी हुई. इस दौरान लालू यादव से 34 सवाल पूछे गए.

lalu
lalu

पटना/रांची:बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की आरसी 46-ए/96 मामले में आज कोर्ट में पेशी हुई. डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में सीबीआई के विशेष जज एसके शशि की अदालत में लालू यादव का 313 का बयान दर्ज किया गया. इस दौरान लालू से कुल 34 सवाल पूछे गए. लालू यादव ने खुद को निर्दोष बताया.

अन्य मामलों में सजा काट रहे लालू
चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार आरसी 47A/96 मामले में 139 करोड़ रुपए की अवैध निकासी का मामला है. जिसमें बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव सहित 114 लोग ट्रायल फेस कर रहे हैं. इस मामले में कई नौकरशाह, सप्लायर शामिल है. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला के दुमका, चाईबासा, देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में सजा हो चुकी है.

सीबीआई कोर्ट में लालू यादव का बयान दर्ज

पूर्व पशुपालन मंत्री का बयान दर्ज
बता दें कि इस मामले में रांची के सीबीआई कोर्ट में पूर्व पशुपालन मंत्री विद्यासागर निषाद की गवाही दर्ज की जा चुकी है. इस घोटाले में पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव पूर्व सांसद जगदीश शर्मा के अलावा आरके राणा सहित अन्य आरोपी शामिल हैं. केस अभी 313 के बयान के स्टेज में है जिसमें पॉलीटिशियंस की गवाही दर्ज की जा रही है.

यह भी पढ़ें-राबड़ी ने पूछा- 'नीतीश केकरा के मूर्ख बनावतारन', तो बोले लालू- 'पलटूराम रंग बदलने में माहिर बाड़न'

Last Updated : Jan 16, 2020, 1:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details