बिहार

bihar

RIMS का वो रूम जहां बीमार लालू का सबसे ज्यादा समय बीता, फिर चर्चा में आया कमरा नंबर-11

By

Published : Feb 13, 2022, 4:06 PM IST

Updated : Feb 13, 2022, 4:13 PM IST

चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार से अवैध निकाली मामले में फैसला आने वाला है. इसको लेकर लालू प्रसाद रांची पहुंच गए हैं. चारा घोटाला के दूसरे मामलों में लालू प्रसाद यादव को सजा सुनाई गई, जिसे उन्होंने आधा काट लिया है. रिपोर्ट में देखें और जानें उस कमरे के बारे में जहां बीमार लालू के सबसे ज्यादा समय बीता.

ranchi rims
ranchi rims

रांचीः चर्चित चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी का मामला सीबीआई की विशेष अदालत में सुनवाई पूरी हो गई है. इस मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को अदालत में 15 फरवरी को हाजिर होना है. 15 फरवरी को ही इस मामले में फैसले पर सुनवाई होनी है. चूंकि लालू प्रसाद रांची पहुंचे हैं तो उनसे जुड़ी कई यादें ताजा हो गईं. कहानी रांची रिम्स के उस कमरे की जहां बीमार पड़ने के बाद राजद सुप्रीमो के सबसे ज्यादा समय बीता.

इसे भी पढ़ें- रांची पहुंचे लालू यादव, डोरंडा कोषागार मामले में 15 फरवरी को कोर्ट में होंगे पेश

डोरंडा कोषागार मामले से पहले भी लालू प्रसाद को जेल की सजा सुनाई गई है. लालू प्रसाद जेल में थे तो उनकी तबीयत बिगड़ गई थी. इस स्थिति में बीमार लालू प्रसाद को सजा के दौरान रिम्स के पेइंग वार्ड के कमरा नंबर 11 रखा गया था, जहां उनकी इलाज की गई. इससे सबसे ज्यादा वक्त कमरा नंबर 11 में बिताए. फिर 15 फरवरी को फैसला आने वाला है. इससे पहले ईटीवी भारत की टीम कमरा नंबर-11 को देखने पहुंची, जहां लालू प्रसाद के इलाज करने वाले डॉक्टर और सेवा करने वाली नर्स से बात की.


लालू प्रसाद को चारा घोटाला मामले में सजा काटने के दौरान चार जगहों पर रखा गया था. शुरुआती दिनों में उन्हें रिम्स के कॉटेज नंबर 13 -14 में रखा गया था. इसके बाद रिम्स सुपर स्पेशलिटी कार्डियोलॉजी विभाग में रहे. यहां लालू प्रसाद को कई तरह की दिक्कत होने लगी, जिससे नींद पूरी नहीं हो रही थी तो दूसरे जगह शिफ्ट करने का आग्रह किया. इसके बाद पेइंग वार्ड का कमरा नंबर 11 को सेलेक्ट किया गया, जहां उनका इलाज हुआ.

रिम्स के पेइंग वार्ड के सिस्टर उर्मिला ने लंबे दिनों तक लालू प्रसाद के इलाज के दौरान सेवा की. लालू प्रसाद को अदालत से बेल मिला तो दिल्ली चले गए और AIIMS के डॉक्टर की देखरेख इलाज चल रहा था. उर्मिला कहती हैं कि एक दिन अचानक लालू प्रसाद के सेवक का फोन आता है और फिर लालू प्रसाद बात करते हैं. उन्होंने कहा कि हाल चाल पूछते हैं. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद स्वस्थ्य रहें, यही कामना करते हैं.

इसे भी पढ़ें-CBI कोर्ट में पेश होने रांची पहुंचे लालू यादव, समर्थकों की उमड़ी भीड़, एयरपोर्ट पर मची अफरा-तफरी

रिम्स के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. डीके सिन्हा कहते हैं कि लालू प्रसाद का इलाज डॉ. उमेश प्रसाद की टीम करते थे. लेकिन प्रभारी अधीक्षक के नाते लालू प्रसाद से कई बार मुलाकात हुई. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद बीमार होने के बावजूद अपने मजाकिया अंदाज से सबका दिल जीत लेते थे.

इसे भी पढ़ें- Fodder Scam Case: लालू प्रसाद यादव पर सीबीआई कोर्ट के फैसले का बिहार की राजनीति पर पड़ेगा असर, जानें अब तक क्या हुआ

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

Last Updated : Feb 13, 2022, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details