बिहार

bihar

ETV Bharat / city

'बिहार को विशेष राज्य के दर्जे पर पार्टी अडिग, बयान का गलत मतलब ना निकाले विपक्ष'

विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग पर के.सी. त्यागी ने कहा कि यह मांग पार्टी हमेशा ही उठाती रहेगी. इसका गलत मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए, जेडीयू, एनडीए का हिस्सा है और रहेगी.

By

Published : May 16, 2019, 10:31 PM IST

Updated : May 16, 2019, 10:55 PM IST

के.सी त्यागी

नई दिल्ली / पटना: जेडीयू के प्रधान महासचिव के.सी त्यागी ने विशेष राज्य के दर्जे पर विपक्ष के आरोपों को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि झारखंड से अलग होने के वक्त से ही जेडीयू बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग करती रही है.

'जारी रहेगी विशेष राज्य के दर्जे की मांग'
के.सी त्यागी ने कहा कि ऐसा नहीं है कि लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण से पहले पार्टी जानबूझकर इस मुद्दे को उठा रही है. केंद्र और राज्य में अलग सरकार रही है तब भी और जब दोनों जगह एक ही सरकार रही है तब भी, जदयू बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग जोर शोर से उठाता रहा है और यह मांग जारी रहेगी.

के.सी त्यागी से बातचीत करते संवाददाता शशांक कुमार

जीतने पर दिलाएंगे विशेष राज्य का दर्जा-त्यागी
जेडीयू नेता ने कहा कि फोनी तूफान से ओडिशा में तबाही हुई. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं, आंध्र प्रदेश को भी विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग उठ रही हैं. इस मांग में पार्टी ओडिशा और आंध्र प्रदेश के साथ है. लोकसभा चुनाव में अगर जदयू ज्यादा सीट जीतने में कामयाब हुई तो बिहार को हम लोग विशेष राज्य का दर्जा दिलाएंगे

गुलाम नबी आजाद पर पलटवार
सीएम नीतीश पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के बयान पर पलटवार करते हुए त्यागी ने कहा कि गुलाम नबी आजाद जदयू के प्रवक्ता नहीं हैं. इसलिए ऐसी घोषणा न करें. इस बयान का मैं विरोध करता हूं. जेडीयू, एनडीए का हिस्सा है और रहेगी. नतीजों के बाद केंद्र में एनडीए की मजबूत सरकार बनेगी और नरेंद्र मोदी दोबारा पीएम बनेंगे.

बंगाल में हालात ठीक नहीं- त्यागी
पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान हुई हिंसा पर के. सी. त्यागी ने कहा कि किसी दूसरे राज्य में ऐसा नहीं हुआ. नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री बनने के बाद से बिहार में ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. बंगाल में हालात ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि चुनाव का संचालन कर रहे अधिकारी नायक ने भी कहा कि राजद के शासनकाल में चुनाव के दौरान बिहार की हालत होती थी, वैसी ही हालत अब बंगाल में हैं.

Last Updated : May 16, 2019, 10:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details