बिहार

bihar

ग्रेजुएशन के 8 साल बाद भी नहीं मिला रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट, CM बोले- 'कमाल है.. काहे नहीं दिया'

By

Published : May 9, 2022, 2:09 PM IST

सीएम नीतीश कुमार के जनता दरबार (Janata Darbar in Patna) में फरियादी अपनी-अपनी शिकायतें लेकर पहुंच रहे हैं. कटिहार का एक छात्र स्नातक पास करने के आठ साल बाद भी रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट नहीं मिलने की शिकायत लेकर पहुंचा. छात्र की फरियाद सुनकर सीएम भी हतप्रभ रह गये. पढ़ें पूरी खबर.

Katihar student complained in CM Nitish Kumar
Katihar student complained in CM Nitish Kumar

पटना: सीएम नीतीश कुमार जनता दरबार (Nitish Kumar Janata Darbar) में लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) स्वास्थ्य, शिक्षा, समाज कल्याण, पिछड़ा अति पिछड़ा, बिहार विज्ञान एवं प्रावैधिकी, सूचना प्रावैधिकी, कला संस्कृति, श्रम संसाधन और वित्त विभाग से संबंधित शिकायत सुन रहे हैं और तत्काल निदान का आदेश भी दे रहे हैं. इसी दौरान कटिहार का एक छात्र अपनी पीड़ा लेकर सीएम नीतीश कुमार के जनता दरबार (Katihar student complained in CM Nitish Kumar Janata Darbar) में पहुंचा. उसने सीएम को बताया कि स्नातक पास करने के आठ साल बाद भी उसे रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट नहीं मिला है.

ये भी पढ़ें: शिक्षक की कमी की शिकायत लेकर जनता दरबार पहुंचा छात्र, CM ने अधिकारी को लगाया फोन कहा- 'तुरंत देखवाइये'

2014 में पास किया ग्रेजुएशन:सीएम के जनता दरबार में पीड़ित छात्र ने कहा कि जय प्रकाश विश्वविद्यालय से उसने ग्रेजुएशन किया है. 2014 में ग्रेजुएशन पूरा हुआ लेकिन रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट नहीं मिला है. छात्र ने बताया कि तीनों साल का एडमिट कार्ड समेत सभी प्रमाण पत्र मेरे पास हैं. रजिस्ट्रेशन नहीं मिला. छात्र की शिकायत सुन सीएम बोल, 'कमाल है, काहे नहीं दिया. जब पास किये वहां से तो क्यों नही दे रहा है आपको. जब आप वहां पढ़ें, पास किये तो प्रमाण पत्र क्यों नहीं दिया. यही तो समझना चाह रहे हैं. कारण क्या है?'

जब पास करेगा, उसका प्रमाण पत्र क्यों नहीं दीजिएगा: इस पर छात्र ने बताया कि रजिस्ट्रेशन ही नहीं होने की बात कही जा रही है. इस पर सीएम नीतीश कुमार चौंक गये. उन्होंने कहा कि कॉलेज में रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ और आप परीक्षा दिये, पास किये. इसके बाद सीएम ने वहां मौजूद अधिकारी को फोन लगाने का आदेश देते हुए कहा कि दो तो जरा शिक्षा वाले को. उसके बाद अधिकारी ने शिक्षा विभाग के अधिकारी को फोन लगाया. सीएम ने फोन पर शिक्षा विभाग के अधिकारी से कहा कि अरे भई, जो आया है कटिहार से. स्नातक की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद कॉलेज से प्रमाण पत्र ही नहीं मिल रहा है. काहे नहीं मिल रहा. देखियेगा न कि लड़का जब पास करेगा, उसका प्रमाण पत्र क्यों नहीं दीजिएगा भाई? ये सब देख लीजिए जरा आप. क्यों ऐसा हुआ.

ये भी पढ़ें: Janata Darbar: 'सर, बेकारी भत्ता नहीं लेंगे, हमको पढ़ना है.. स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड दिला दीजिये'

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details