बिहार

bihar

ETV Bharat / city

जीतन राम मांझी की नीतीश कुमार को नसीहत- 'लॉकडाउन कोविड का समाधान नहीं'

बिहार में एक ओर जहां मरीजों की संख्या में कमी आई है वहीं जांच की संख्या में लगातार वृद्धि की जा रही है. इस बीच रिकवरी रेट में भी वृद्धि दर्ज हुई है. कहा जा रहा है कि राज्य सरकार द्वारा लॉकडाउन लगाने के फैसले का परिणाम है. पढ़ें खबर

By

Published : May 29, 2021, 2:23 PM IST

jitan ram manjhi
jitan ram manjhi

पटना: बिहार में कोरोना के संक्रमण को लेकर राहत की खबर हैं. राज्य में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान 50 दिनों के बाद मरीजों की संख्या में कमी दर्ज की जा रही है. साथ ही, कोरोना के संक्रमण दर में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. इस बात के लिए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद कहा है.

हम सुप्रीमो मांझी ने ट्वीट कर लिखा- "अपने बेहतर और अद्वितीय कार्य से कोरोना में कमी लाने के लिए नीतीश कुमार जी को धन्यवाद. वैसे लॉकडाउन कोविड का समाधान नहीं. सही मायने में स्वास्थ्य संकट से निपटना है तो गांवों के उप स्वास्थ्य केन्द्रों तक को सुव्यवस्थित करना होगा ताकि भविष्य में स्वास्थ्य संकट से निपटा जा सके."

पांच मई को संक्रमण दर 15.57 प्रतिशत

बता दें कि बिहार राज्य स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों की माने तो राज्य में पांच मई को लॉकडाउन लगाया गया था. इस दिन राज्य में 95,248 नमूनों की जांच की गई थी, जिसमें से 14,836 नए मामले सामने आए थे. इस दिन संक्रमण दर 15.57 प्रतिशत दर्ज की गई थी.

संक्रमण के मामलों में लगातार कमी

इधर, लॉकडाउन के दौरान शुक्रवार को यानी 28 मई को कोरोना संक्रमण दर में 0.13 फीसदी की वृद्धि हो गई. एक दिन पूर्व राज्य में कोरोना संक्रमण की दर 1.97 फीसदी थी जबकि गुरुवार को यह बढ़कर 2.10 फीसदी हो गई. एक दिन पूर्व राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने की दर 94.87 फीसदी हो गयी थी. राज्य में कोरोना के संक्रमण के मामलों में लगातार कमी हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details