बिहार

bihar

ETV Bharat / city

दिल्ली में मंथन, झारखंड JDU को आज मिल सकता है नया अध्यक्ष

ललन सिंह जब से जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं तब से लगातार वह पार्टी विस्तार को लेकर काम कर रहे हैं. कभी पटना में तो कभी दिल्ली में बैठक कर रहे हैं. ऐसे में एक बार फिर से उन्होंने पार्टी के नेताओं के साथ बैठक की, इसबार की बैठक में मुद्दा झारखंड के नए अध्यक्ष का था. आगे पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Sep 14, 2021, 10:54 AM IST

JDU president
JDU president

नई दिल्ली/पटना: जनता दल यूनाइटेड ने झारखंड के नए अध्यक्ष को लेकर काफी मंथन किया है. संभावना जतायी जा रही है कि आज इसकी घोषणा हो सकती है. राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Sing) दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन कर इसकी घोषणा कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- ललन सिंह ने JDU में किए कई बदलाव, RCP सिंह के करीबियों को दिखाया बाहर का रास्ता

बता दें कि पूर्व सांसद सह झारखंड जदयू के अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने इसी साल जनवरी महीने में इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से यह पद खाली पड़ा है. यही नहीं पुरानी कमेटी भंग होने के बाद नई कमेटी का गठन भी नहीं हुआ है. ऐसे में झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष को लेकर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने सोमवार को दिल्ली में बैठक की. राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश के आवास पर यह बैठक हुई थी.

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष के चयन के साथ-साथ झारखंड में संगठन की मजबूती को लेकर विस्तार से चर्चा हुई. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद ने यह जानकारी दी. बैठक में हरिवंश के साथ पूर्व मंत्री रामसेवक सिंह, आफाक अहमद, प्रवीण सिंह, हरि महतो, अजय कुमार, गुलाब महतो उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- यूपी चुनाव : BJP से गठबंधन की आस, नहीं तो नीतीश के चेहरे पर 'दांव' खेलने को तैयार JDU

जो सूत्र बता रहे हैं उसके अनुसार दिल्ली के लिए भी अध्यक्ष की घोषणा हो सकती है. पूर्वांचल के एक नेता का नाम काफी आगे चल रहा है. इसके साथ- साथ आगामी वर्ष 5 राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर भी रणनीति बनाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details