बिहार

bihar

J&K में जारी एडवाइजरी पर JDU की प्रतिक्रिया- केंद्र सरकार जाहिर करे अपनी मंशा

By

Published : Aug 3, 2019, 10:19 PM IST

Updated : Aug 3, 2019, 10:49 PM IST

के सी त्यागी ने जम्मू कश्मीर में जारी एडवाइजरी पर कहा कि अगर केंद्र सरकार कोई बड़ा फैसला लेने वाली है तो इससे पहले सभी दलों के साथ चर्चा करनी चाहिए. के सी त्यागी ने कहा की यह सभी देश की एकता से जुड़े मामले हैं और इनपर एहतियात बरतने की जरूरत है.

केसी त्यागी, प्रधान महासचिव जेडीयू

नई दिल्ली/पटना: जम्मू कश्मीर में जारी की गई एडवाइजरी के बाद से सियासत शुरू हो गयी है. जम्मू कश्मीर के मौजूदा हालात पर जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एडवाइजरी के बाद से जम्मू कश्मीर में डर और अफवाह का दौर जारी है और लोग घबराए हुए है. केंद्र सरकार को अपनी मंशा जाहिर करनी चाहिए.

केंद्र सरकार जाहिर करे अपनी मंशा
जेडीयू नेता ने कहा कि केंद्र सरकार को तुरंत अपनी मंशा साफ करनी चाहिए कि वह जम्मू कश्मीर में क्या चाहती है. जेडीयू धारा 370 और आर्टिकल 35A हटाने के पक्ष में नहीं है. उन्होंने कहा कि केंद्र को जम्मू-कश्मीर की स्थानीय पार्टियों पीडीपी, और नेशनल कॉन्फ्रेंस से लगातार बात करना चाहिए. अगर केंद्र सरकार कोई बड़ा फैसला लेने वाली है तो इससे पहले सभी दलों के साथ चर्चा करनी चाहिए. के सी त्यागी ने कहा की यह सभी देश की एकता से जुड़े मामले हैं और इनपर एहतियात बरतने की जरूरत है.

जम्मू कश्मीर में एडवाइजरी के मुद्दे पर केसी त्यागी का बयान

अटकलों का दौर शुरु
बता दें आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए अमरनाथ यात्रा रोक दी गई है और सभी यात्रियों को वापस लौटने को कहा गया है. केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर में 35 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किए हैं. इसके मद्देनजर अब अटकलों का दौर शुरु हो गया है. माना जा रहा है कि राज्य में कुछ बड़ा होने वाला है. इतने बड़े पैमाने पर सुरक्षा बलों की तैनाती को धारा 370 और आर्टिकल 35A को हटाने से जोड़कर देखा जा रहा है.

Last Updated : Aug 3, 2019, 10:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details