बिहार

bihar

ETV Bharat / city

बिहार रेजीमेंट सेंटर में इंफेंट्री डे मनाया गया, सेना के कई अधिकारी हुए शामिल

दानापुर में इंफेंट्री डे के अवसर पर बिहार रेजीमेंट सेंटर में वीर शहीदों को याद करते हुए बीआरसी समादेष्‍टा आलोक खुराना ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. इन्फेंट्री डे के अवसर पर बीआरसी के सेना के कई अधिकारी और जवान भी कार्यक्रम में शामिल हुए.

By

Published : Oct 27, 2021, 5:15 PM IST

Updated : Oct 27, 2021, 5:29 PM IST

बिहार रेजीमेंट सेन्टर में इंफैंट्री डे मनाया गया
बिहार रेजीमेंट सेन्टर में इंफैंट्री डे मनाया गया

पटना:राजधानी पटना केदानापुर में बिहार रेजीमेंट सेंटर (Bihar Regiment Center) में इन्फेंट्री डे (Infantry Day Celebrated) मनाया गया. वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया गया. इस मौके पर वीर नारियों को भी बुलाया गया था. उन्हें भी सम्मानित किया गया. इंफैंट्री डे पर बिहार रेजीमेंट सेंटर में वीर शहीदों को याद करते हुए बीआरसी समादेष्‍टा आलोक खुराना ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

ये भी पढ़ें-पटना के बहादुरपुर में युवक की गोली मारकर हत्या, काफी संख्या में पुलिस तैनात

दरअसल,1947 में आजादी के बाद आज ही के दिन इन्फेंट्री की स्थापना की गई थी. तब से आज के दिन इन्फेंट्री डे के रूप में मनाया जाता है. आज ही के दिन शहीदों को भी याद किया जाता है जिन्होंने देश के लिये अपना बलिदान दिया. बिहार रेजीमेंट सेंटर के कमांडेंट आलोक खुराना ने भी इस मौके पर शहीद स्मारक पर पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

देखें वीडियो

पुष्प चक्र चढ़ाकर उन्हें सलामी दी. बिहार रेजिमेंट सेंटर में शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र से श्रद्धांजलि दी गयी. वहीं, बिहार रेजीमेंट सेंटर के कमांडेंट आलोक खुराना ने सलामी देते हुए अमर शहीद जवानों को याद किया. इन्फेंट्री डे के अवसर बीआरसी के कई अधिकारी और सेना के जवान कार्यक्रम में शामिल हुए.

ये भी पढ़ें-लालू यादव ने कहा- सोनिया गांधी से फोन पर हुई है बात, कांग्रेस ने बताया झूठा

ये भी पढ़ें-अब कंस की तस्वीर के जरिए तेज प्रताप का जगदानंद पर हमला, कहा- '..मुझे फिर रोका गया'

Last Updated : Oct 27, 2021, 5:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details