बिहार

bihar

ETV Bharat / city

राजधानी की महिलाओं में बढ़ रहा जिम का क्रेज, फिटनेस पर दे रही हैं तवज्जो

पटना की महिलाओं में जिम को लेकर क्रेज बढ़ रहा है. जिम सेंटरों में महिलाओं की अब अच्छी खासी तादाद देखने को मिलती है.महिलाएं अब फिटनेस को लेकर ज्यादा जागरूक हुई हैं.

By

Published : Jul 28, 2019, 1:01 PM IST

महिलाओं में जिम का बढ़ता क्रेज

पटना : राजधानी में महिलाओं के बीच जिम को लेकर लगातार क्रेज बढ़ रहा है. यहां की महिलाएं फिटनेस के लिए जिम का बखूबी इस्तेमाल कर रही हैं. यहां के जिम सेंटरों में महिलाओं की अब अच्छी खासी तादाद देखने को मिलती है. महिलाएं खुद को फिट रखने के लिए दिन भर में दो-तीन घंटे का वर्कआउट करती हैं.

फिटनेस को लेकर हुई ज्यादा जागरूक
जिम कर रही डॉक्टर प्रियता रंजन ने बताया कि वह कार्डियो से जुड़ी हुई एक्सरसाइज ज्यादा पसंद करती हैं. महिलाएं अब अपने शरीर के फिटनेस को लेकर ज्यादा जागरूक हुई हैं. प्रियता जिम में लेग कर्ल एक्सरसाइज कर रही थी. उनहोंने कहा कि फिजिकल फिटनेस के लिए आज के समय में जिम बहुत जरूरी हो गया है. जिम करने से डेढ़ महीने के अंदर उनका 4 केजी वेट लूज हुआ है. जिम कर रही अंकिता ने कहा कि फिटनेस के लिए जिम बहुत जरूरी है. शरीर फिट रहता है तो अंदर से एक अलग कॉन्फिडेंस आता है. वह रोजाना दो से 3 घंटे की वर्कआउट करती हैं.

महिलाओं में जिम का बढ़ता क्रेज

कार्डियो एक्सरसाइज ज्यादा करती हैं महिलाएं
जिम ट्रेनर सौरभ ने बताया कि आज के समय में महिलाएं फिटनेस को लेकर ज्यादा अवेयर हुई हैं. इसी कारण से वह जिम आकर अपने शरीर को फिट रखने की कोशिश करती हैं. महिलाओं में फिटनेस को लेकर जागरूकता पहले से ज्यादा बढ़ी है इसकी वजह सोशल और डिजिटल मीडिया का इस्तेमाल करते हुए खुद को फिट देखना चाहती हैं. जिम एक ऐसी जगह है जहां ट्रेनर की देखरेख में महिलाएं अपने लुक को बेहतर ट्रांसफॉर्म करने की सोचती हैं. महिलाएं अधिक भार उठाने वाले एक्सरसाइज से बचती हैं. ज्यादातर वे साइकिलिंग रनिंग कार्डियो से जुड़ी एक्सरसाइज करती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details