बिहार

bihar

बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के नए भवन का उद्घाटन, कई बड़े नेता रहे मौजूद

By

Published : Dec 7, 2019, 8:29 PM IST

शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि जर्जर विद्यालय भवन के बदले जल्द ही नए भवनों का निर्माण किया जाएगा. उन्होंने सभी अनुमंडल में डिग्री कॉलेज खोलने को लेकर सरकार की योजना के बारे में बताया.

patna
मंत्री

पटना:जिला के पालीगंज में बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के नए भवन का उद्घाटन किया गया. सूचना जनसंपर्क विभाग के मंत्री नीरज कुमार और जदयू के महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष श्वेता ने संयुक्त रूप से इसका उद्घाटन किया.

कई बड़े नेता रहे मौजूद
उद्घाटन समारोह में शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा, एमएलसी नवल किशोर यादव, सभापति हारून रशीद, सूचना जनसंपर्क मंत्री नीरज सहित कई बड़े नेता मौजूद रहे. जिन्हें फूल और अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया.

सभापति हारून रशीद ने की लोगों से अपील

शिक्षा व्यवस्था की ओर किया ध्यान आकृष्ट
नवनिर्मित भवन के उद्घाटन समारोह में मंत्रियों ने शिक्षकों की समस्या, विद्यालय के जर्जर भवन सहित शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार को लेकर शिक्षा मंत्री का ध्यान आकृष्ट किया. वहीं, शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों को अपने कर्तव्य को ईमानदारी से निभाने की अपील की. उन्होंने कहा कि सरकार उनकी समस्या और मांग को लेकर विचार कर रही है. उन्होंने शिक्षकों की मांग पूरी होने का आश्वासन भी दिया.

पेश है रिपोर्ट

जल्द पूरे होंगे शिक्षा संबंधित कार्य
शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि जर्जर विद्यालय भवन के बदले जल्द ही नए भवनों का निर्माण किया जाएगा. उन्होंने सभी अनुमंडल में डिग्री कॉलेज खोलने को लेकर सरकार की योजना के बारे में बताया. वहीं, इंटरमीडिएट विद्यालय में शिक्षकों की कमी के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि शिक्षकों की नियुक्ति बड़े पैमाने पर की जा रही है. जल्द ही शिक्षकों का नियोजन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-इंटर कॉलेज की मान्यता रद्द करने पर BJP ने उठाए सवाल, कहा- सबसे भ्रष्ट है शिक्षा विभाग

सभापति ने की लोगों से अपील
इस दौरान सभापति हारून रशीद ने लोगों को जागरूक करते हुए लोगों से एक पौधा लगाने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि अगर पौधा लगाने के लिए जगह नहीं है, तो अपने घर में एक गमले में तुलसी का पौधा और पीपल का पौधा अवश्य लगाएं. इससे जीवन मे खुशहाली ओर हरियाली आएगी. उन्होंने लोगों को सरकार के जल जीवन हरियाली योजना के लाभ भी बताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details