बिहार

bihar

ETV Bharat / city

प्रमंडलीय आयुक्त ने गांधी मैदान का किया निरीक्षण, 11 टुकड़ियां परेड में होगी शामिल

स्वाधीनता दिवस समारोह के सफल और सुचारु आयोजन सुनिश्चित कराने हेतु आयुक्त ने गांधी मैदान का निरीक्षण किया. जहां पंडाल में अलग दीर्घा का निर्माण किया गया है. कोरोना सेनानी के रूप में डॉक्टर, नर्स, लैब टेक्नीशियन, प्लाज्मा डोनर, एंबुलेंस चालक, पुलिस, सफाई कर्मी, प्रशासनिक पदाधिकारी आदि को शामिल किया गया है. वहीं गर्मी को देखते हुए मैदान में मेडिकल टीम को आवश्यक दवा और एंबुलेंस के साथ तैनाती की गई है.

By

Published : Aug 14, 2020, 9:58 PM IST

पटना
पटना

पटना:प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने 15 अगस्त के स्वाधीनता दिवस समारोह को सफल और सुचारु आयोजन सुनिश्चित कराने के लिए गांधी मैदान की संपूर्ण व्यवस्था का जायजा लिया. उन्होंने पंडाल की व्यवस्था, सीटिंग प्लान, वाहन पार्किंग, प्रोटोकॉल के अनुसार अतिथियों के बैठने की व्यवस्था, प्रवेश द्वार, विधि व्यवस्था, दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी की तैनाती और अन्य बिंदुओं की जानकारी प्राप्त की. आयुक्त ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए इस वर्ष का स्वाधीनता दिवस समारोह अत्यंत गरिमापूर्ण रूप से मनाया जाएगा.

आयुक्त ने गांधी मैदान का निरीक्षण

मेडिकल टीम को आवश्यक दवा और एंबुलेंस के साथ तैनाती
स्वाधीनता दिवस समारोह के सफल और सुचारु आयोजन सुनिश्चित कराने हेतु आयुक्त ने गांधी मैदान का निरीक्षण किया. कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम, बचाव और इलाज के कार्य में सराहनीय औक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले व्यक्तियों को इस समारोह में शिरकत करने के लिए ससम्मान आमंत्रित किया गया है, ताकि ऐसे अवसर पर अपनी उपस्थिति से उनमें आत्मगौरव औक आत्मसम्मान की अनुभूति हो और अन्य व्यक्तियों को प्रेरणा मिले. उन्हें ससम्मान बैठाने हेतु पंडाल में अलग दीर्घा का निर्माण किया गया है. कोरोना सेनानी के रूप में डॉक्टर, नर्स, लैब टेक्नीशियन, प्लाज्मा डोनर, एंबुलेंस चालक, पुलिस, सफाई कर्मी, प्रशासनिक पदाधिकारी आदि को शामिल किया गया है. वहीं गर्मी को देखते हुए मैदान में मेडिकल टीम को आवश्यक दवा और एंबुलेंस के साथ तैनाती की गई है.

समारोह में कई प्रशासनिक पदाधिकारी रहेंगे उपस्थित
स्वाधीनता दिवस के शुभ अवसर पर आयुक्त ने प्रमंडलवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. अपने संदेश में आयुक्त ने लोगों से शांति सद्भाव कायम रखते हुए आपस में मिलजुल कर राज्य के सर्वांगीण विकास के प्रति प्रतिबद्ध होने की अपील की है. साथ ही कोविड-19 के वर्तमान दौर में लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क का प्रयोग करने, 2 गज की सामाजिक दूरी कायम रखने, सावधान और सतर्क रहने की भी अपील की है. आयुक्त के भ्रमण कार्यक्रम में उप विकास आयुक्त सह प्रभारी जिलाधिकारी श्री रिची पांडेय, अपर समाहर्ता राजीव श्रीवास्तव, अपर समाहर्ता सामान्य विनायक मिश्रा, अपर समाहर्ता आपदा श्री मृत्युंजय कुमार, अपर समाहर्ता आपूर्ति निर्मल कुमार, अपर समाहर्ता विशेष कार्यक्रम अरुण कुमार झा, सिविल सर्जन डॉ राजकिशोर चौधरी सहित कई अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details