बिहार

bihar

तीन विश्वविद्यालय के कुलपतियों के साथ राज्यपाल फागू चौहान ने की बैठक, दिए कई निर्देश

By

Published : Sep 10, 2019, 4:47 AM IST

राज्यपाल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर सभी विश्वविद्यालयों में गांधी दर्शन पर संगोष्ठी, सेमिनार, स्वच्छता अभियान जैसे विषयों को प्रमुखता से आयोजित कराने के निर्देश दिए.

राज्यपाल फागू चौहान

पटना: राज्यपाल फागू चौहान ने बीएन मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा, पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय पटना, तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय की शैक्षणिक और अकादमिक गतिविधियों की समीक्षा की. बैठक में राज्यपाल ने तीनों विश्वविद्यालय के कुलपतियों को उच्च शिक्षा में गुणवत्ता लाने और शैक्षणिक वातावरण में जल्द सुधार करने के निर्देश दिए.

बैठक में राज्यपाल ने क्या-क्या कहा:

  • कक्षाओं में शिक्षकों और छात्रों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने और बायोमेट्रिक उपस्थिति पर ध्यान देने की जरूरत है.
  • विद्यार्थियों का नामांकन, कक्षा संचालन, परीक्षाओं का आयोजन और परीक्षा फल प्रकाशन राज्य के विश्वविद्यालयों में निर्धारित समय पर सुनिश्चित किया जाना चाहिए.
  • प्रदेश के छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए बाहर न जाना पड़े ऐसी स्थिति और माहौल को विश्वविद्यालय में बनाया जाए.
  • राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वीं जयंती के मौके पर सभी विश्वविद्यालयों में गांधी दर्शन पर संगोष्ठी, सेमिनार, स्वच्छता अभियान जैसे विषयों को प्रमुखता से आयोजित किया जाए.

बैठक में तीनों विश्वविद्यालयों के कुलपतियों ने अपने-अपने विश्वविद्यालयों में चल रहे शैक्षणिक गतिविधियां, एकेडमिक कैलेंडर की स्थिति और कार्यक्रमों के बारे में विस्तृत प्रेजेंटेशन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details